भारी बारिश के बीच मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, अगले 48 घंटे इन राज्यों के लिए होने वाले हैं काफी भारी

भारी बारिश के बीच मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, अगले 48 घंटे इन राज्यों के लिए होने वाले हैं काफी भारी

भारी बारिश के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

नई दिल्ली। देश में इतना दिनों बारिश का कहर जारी है। कई राज्यों में भारी बारिश के कारण तबाही मची हुई है। इतना नहीं अब तक अलग-अलग राज्यों में सैकड़ों लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में दो दिनों से बारिश जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार भी बड़ा अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, अगले 24 से 48 घंटों के भीतर दस राज्यों में मूसलाधार बारिश होने वाली है।

इन राज्यों में विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के अलावा पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उत्तरी राज्य उत्तराखंड के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। विभाग ने यहां के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है। मौसम विभाग का यह भी कहना है कि अभी तक जो बारिश हुई है, उससे ज्यादा कहीं और होने वाली है। गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है।

इन इलाकों में काफी भारी पड़ने वाले हैं अगले 48 घंटे

गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार की सुबह से काले बादल छाए थे। कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई है, इस वजह से जगह-जगह पानी भर गया है। जलभराव के चलते यातायात काफी प्रभावित हुआ। मौसम विभाग के अनुसार मानसून सितंबर तक सक्रिय रहेगा। मानसून जाते-जाते कई राज्यों में कहर बरपा रहा है। यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली और एनसीआर में पिछले कई घंटे से बारिश हो रही है। अभी 24 से 48 घंटों और भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में अगले कुछ घंटों में मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा, ओडिशा, झारखंड और छत्तीसगढ़ में कुछ जगहों पर अगले 24 घंटों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Ad Block is Banned