script

मुंबई में जमकर हुई बारिश तो गुजरात में मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटे मुश्किल भरे

Published: Jul 03, 2018 09:44:01 am

Submitted by:

Kiran Rautela

मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के चार जिलों वलसाड, सूरत, नवसारी और भरूच में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

rain

heavy rains

नई दिल्ली। मानसून के दस्तक देते ही देश के अधिकतर भागों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश से कहीं सड़कों में पानी भर गया है तो कहीं दीवारें गिर गई हैं। जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
मुंबई में लगातार बारिश बनी आफत

देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में लगातार बारिश के कारण लोग परेशान हो रहे हैं और कई इलाकों में जलभराव के कारण दिक्कतें और बढ़ गई हैं। भारी बारिश से यातायात की सेवा भी चरमरा गई है। खबर है कि मुंबई में बारिश के दौरान मलाड इलाके में एक 18 साल के युवक की नाले में गिरकर मौत हो गयी है। ठाणे में भी दीवार गिरने से एक की मौत और तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। मुंबई के कोलाबा में 64 एमएम और सांताक्रुज में 92 एमएम बारिश दर्ज की गई है।
मुंबई के लिए मुश्किल वाले हैं 24 से 48 घंटे

मुंबई में मौसम विभाग के निदेशक अजय कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों में मुंबई में 231.4 मिमी बारिश दर्ज की गयी है, जिसे सामान्य से बहुत ज्यादा माना जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है जिससे अगले 24 से 48 घंटों में और ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।
गुजरात में ट्रेन परिचालन प्रभावित

वहीं दूसरी तरफ गुजरात में भी सोमवार से हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। गुजरात के वलसाड में भारी बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। भिलाड़ और संजन में रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है।
मुंबई में रेलवे ट्रैक पर गिरा फुटओवर ब्रिज, लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित

गुजरात में अलर्ट

हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के चार जिलों वलसाड, सूरत, नवसारी और भरूच में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी

बता दें कि मुंबई और गुजरात के अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश से बुरा हाल है। उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश के कारण पिछले दिनों काफी नुकसान हुआ। उत्तराखंड में तो अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो