कश्मीर में भारी बर्फबारी, कई उड़ानें रद्द, कई देरी से उड़ीं

एक अधिकारी के अनुसार- दिन में मौसम में कुछ सुधार के साथ परिचालन सामान्य होने की संभावना है।

कश्मीर में शनिवार को अधिकतर हिस्सों में बर्फबारी हुई। इससे विमान सेवाएं भी प्रभावित रहीं। कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी के अनुसार- ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित ऊंचे इलाकों और मैदानी इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है। जबकि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी और ऊंचाई पर स्थित इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर कुछ विमान सेवाएं रद्द कर दी गईं, जबकि कुछ विमानों ने देरी से उड़ान भरी।

‘भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण’ (एएआई) के एक अधिकारी के अनुसार- खराब मौसम के कारण आज कुछ उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जबकि अधिकतर विमानों ने अपने तय समय से देरी से उड़ान भरी। उन्होंने कहा कि दिन में मौसम में कुछ सुधार के साथ परिचालन सामान्य होने की संभावना है।

एक रिपोर्ट में मौसम विभाग के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) वर्तमान में राज्य में सक्रिय है, जिसके प्रभाव के कारण 23 जनवरी तक घाटी में सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी होने की संभावना है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की तीव्रता कम होने लगेगी।

बर्फबारी के कारण किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन जारी की गई है। अधिकारी के अनुसार- रात में बादल छाए रहने से शनिवार को पूरी घाटी में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई, अधिकतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

बता दें, श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 2 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 4.4 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 18.9 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया।

Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned