scriptघाटी में सेना का हाई अलर्ट, इन इलाकों में लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया | High alert in Jammu Kashmir people Says we are not fear Indo-Pak Border | Patrika News

घाटी में सेना का हाई अलर्ट, इन इलाकों में लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया

Published: Feb 27, 2019 06:47:18 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– पंजाब, हिमाचल, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी किया गया है।
– घाटी के कई इलाकों में लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है।
– पाकिस्तान से सटे इन इलाकों में लोगों का कहना है कि अगर जंग होती है तो उन्हें कोई डर नहीं है, बस दुश्मन से बदला लिया जाना चाहिए।

India Vs pakistan

India Vs pakistan

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर तनाव लगातार बना हुआ है। बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना ने बौखलाहट में भारत की सीमा में अपने लड़ाकू विमान लेकर आने की हिमाकत की, लेकिन उसे इसका मुंहतोड़ जवाब मिला। इसके बाद से पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, और दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

घाटी में लोगों को घरों में रहने के लिए कहा

– घाटी में सबसे ज्यादा सुरक्षा कड़ी की जा चुकी है। जम्मू-कश्मीर में विमानों की आवाजाही को भी कुछ समय के लिए रोक दिया गया था, लेकिन थोड़ी ही देर बाद आधिकारिक आदेश के बाद फिर से विमान सेवाल बहाल कर दी गई। जानकारी के मुताबिक, घाटी के आरएसपुरा में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। यहां लोगों को घरों के अंदर रहने को कहा गया है।

लोगों को नहीं जंग से कोई डर

– वहीं दूसरी तरफ पंजाब के कई इलाकों में घाटी जैसी ही सुरक्षा कड़ी की गई है। पंजाब के गुरदासपुर, पठानकोट, तरनतारन, अमृतसर, फिरोजपुर व फाजिल्का जिलों में सीमावर्ती इलाकों में सेना हाईअलर्ट पर है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद पल-पल के अपडेट्स पर नजर बनाए हैं। पाकिस्तान से सटे इन इलाकों में लोगों का कहना है कि अगर जंग होती है तो उन्हें कोई डर नहीं है, बस दुश्मन से बदला लिया जाना चाहिए।

– अमृतसर के सीमावर्ती इलाकों में जहां बीएसएफ और अन्य सुरक्षा बल सीमाओं पर तैनात हैं। वहीं, आंतरिक क्षेत्रों में पुलिस ने पूरी नाकाबंदी कर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। अमृतसर बॉर्डर रेंज में तरनतारन, मजीठा, बटाला, गुरदासपुर और पठानकोट के क्षेत्र हैं। इनमें मुख्य तौर पर पठानकोट, गुरदासपुर और तरनतारन के क्षेत्र ऐसे हैं, जो अधिक संवेदनशील हैं।

– पठानकोट के डिप्टी कमिश्नर रामवीर और एसएसपी विवेकशील सोनी ने आपात बैठक करके सीमावर्ती गांवों में स्थिति का जायजा लिया। जिला प्रशासन ने जीरो लाइन के पास के 102 गांवों की सूचियां तैयार कर ली हैं। जिलेभर में 35 से अधिक नाके लगाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो