scriptजम्मू-कश्मीर : हिजबुल के निशाने पर पुलिसकर्मी, नई लिस्ट जारी कर दी धमकी | Hiizbul mujaheddin issues fresh threat to jk police | Patrika News

जम्मू-कश्मीर : हिजबुल के निशाने पर पुलिसकर्मी, नई लिस्ट जारी कर दी धमकी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 09:20:05 pm

Submitted by:

Prashant Jha

वहीं किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए सुरक्षाबलों ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है।

jk police

जम्मू कश्मीर : अब हिजबुल के निशाने पर पुलिसकर्मी, नई लिस्ट जारी कर दी धमकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल और पुलिसकर्मी एक बार फिर आतंकी निशाने पर हैं। हिजबुल मुजाहिदीन ने शनिवार को पुलिसकर्मियों को धमकी की नई लिस्ट जारी की है। सोशल मीडिया के माध्यम से हिजबुल ने पुलिसकर्मियों को नौकरी छोड़ने की चेतावनी दी है। इससे पहले शुक्रवार को शोपियां जिले में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने चार पुलिसकर्मियों को अगवा करके गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

 

वहीं किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए सुरक्षाबलों ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है।

हिजबुल ने युवाओं को दी धमकी

बता दें कि हाल ही में आतंकी संगठन हिजबुल ने कश्मीरी युवाओं को चार दिनों के भीतर पुलिस की नौकरी छोड़ने को कहा था। जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने नियमों में भी बदलाव किया था। इसके तहत जवानों को अपने परिजनों से मिलने के लिए भी कई नियमों का पालन करना पड़ेगा। दरअसल छुट्टियों पर रहने के दौरान जवानों के अपहरण के कई मामले सामने आ चुके हैं, इसी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया था। कई एसपीओ ने इस घटना के बाद इस्तीफा दे दिया ।

मंत्रालय ने खबर को खारिज किया

लेकिन गृह मंत्रालय की ओर से पुष्टि की गई है कि कोई इस्तीफा नहीं हुआ। मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रोपोगेंडा की तरह इस्तीफे की खबर को फैलाई गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस से गृह मंत्रालय की बात हुई है, जिसमें साफ स्पष्ट कर दिया गया है कि कोई SPO ने इस्तीफा नहीं दिया। मंत्रालय का कहना है कि गलत प्रोपोगेंडा फैलान के लिए ऐसी खबरें आ रही थी।

आतंकी ने वीडियो जारी कर दी थी धमकी

हिजबुल आतंकी रियाज नाइकू ने चार दिन पहले ही एक ऑडियो जारी कर स्थानीय पुलिसवालों को धमकाया था। ऑडियो क्लिप में नाइकू ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार एक साजिश के तहत लोगों को एसपीओ बना रही है। कई विभागों में रिक्तियां हैं लेकिन पुलिस बल में ही भर्तियां हो रही हैं। नाइकू ने सभी एसपीओ से कहा कि वे उग्रवादियों की सूचना पुलिस को न दें और फौरन पुलिस की नौकरी छोड़ दें वरना उन्हें मार दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो