scriptहिमाचल के मंडी में पहाड़ दरकने से हड़कंप, बारिश ने बिगाड़े हालात | Himachal Pradesh: landslide near Sarkaghat's Khalka in Mandi | Patrika News

हिमाचल के मंडी में पहाड़ दरकने से हड़कंप, बारिश ने बिगाड़े हालात

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2018 11:28:52 am

Submitted by:

Mohit sharma

हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूस्खलन कारण सड़क पर दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं।

news

हिमाचल के मंडी में पहाड़ खिसकने से हड़कंप, बारिश ने बिगाड़े हालात

नई दिल्ली। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश ने हालात असामान्य कर दिए हैं। यह भारी बारिश का ही नतीजा है कि पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाओं में इजाफा हो गया है। मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूस्खलन का मामला सामने आया है। यहां एक पहाड़ खिसकर कर नेरचौक-जहू मुख्य मार्ग पर आ गिरा। मुख्य मार्ग पर गिरे मलबे के कारण रात भर यातायात बंद रहा, जिसके कारण सड़क पर दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। वहीं हादसे की खबर के बाद मौके पर पहुंची सरकारी मदद ने राहत कार्य शुरू किया।

हादसे में नुकसान की सूचना नहीं

दरअसल, घटना मंडी में सरकाघाट के खलका के पास की है। सोमवार को रातभर बारिश होने के बाद यहां एक पहाड़ खिसकर नेरचौक-जहू मुख्य सड़क पर आ गिरा। हालांकि हादसे में किसी तरह के कोई नुकसान की सूचना सामने नहीं आ आई है। टीम ने सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है। प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि जल्द ही सड़क से मलबा हटाकर यातायात सुचारू कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बादल फटने की जानकारी सामने आई है।

लोकसभा में भाजपा के 3 सांसदों ने बनाया 100 प्रतिशत हाजिरी का रिकॉर्ड, सुप्रिया ने पूछे 983 सवाल

पूरे क्षेत्र में अफरातफरी

बादल फटने से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। वहीं कई गाड़ियां मलबे में दब गईं। हादसे की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई, जिसके बाद प्रशासनिक टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे को हटाने का काम शुरू किया। यह हादसा बिलासपुर और सोलन की सीमा पर स्थित गतेड़ में हुआ। बादल फटते ही चारों और पानी ही पानी हो गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो