Jammu Kashmir: पुंछ में पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का जवान शहीद, दो महीने बाद होनी थी शादी

  • Jammu Kashmir के Poonch में Pakistan ने फिर किया Ceasefire Violation
  • मोर्टार की चपेट में आने से भारतीय सेना का जवान शहीद
  • हिमाचल प्रदेश के 24 वर्षीय Rohin Kumar की दो महीने बाद होना थी शादी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आर्टिकल 370 हटाए ( Article 370 ) जाने को एक वर्ष पूरा होने वाला है। लेकिन इससे पहले ही घाटी में आतंकी गतिविधियां और पाकिस्तान ( Pakistan ) की नापाक चालें एक बार फिर बढ़ गई है। शनिवार को जिला पुंछ ( Punchh ) में एलओसी ( LOC ) पर पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन ( Cease Fire Violation ) हुआ। पाकिस्तानी सेना की ओर से सीमा पर हुई गोलीबारी में सेना के एक जवान शहीद हो गया।

हिमाचल प्रदेश के रहने वाले 24 वर्षीय रोहिन कुमार ने देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। रोहिन कुमार पंजाब रेजीमेंट में तैनात थे। सेना की ओर से रोहिल की शहादत की खबर उनके परिवार को दे दी गई है।

अगस्त में नहीं होगा कई ट्रेनों को संचालन, भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में भी किया बदलाव, देखें पूरी लिस्ट

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के गांव खास गलोड़ का 24 वर्षीय रोहिन कुमार देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे गया। पुंछ की सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन में दागे गए मोर्टार की चपेट में आने से सेना के जवान रोहिन कुमार शहीद हो गए।

दो महीने बाद होना थी शादी
खास गलोड के रोहिन कुमार के पिता रसील सिंह हलवाई का काम करते हैं। खास बात यह है कि दो महीने बाद ही रोहिन कुमार की शादी होना थी।

रोहिन के परिवार वाले इन दिनों उसकी शादी की तैयारियों में जुटे थे। घर में खुशी का माहौल था, लेकिन उन्हें क्या पता था कि शादी की तैयारियों के बीच उन्हें रोहिन के शहीद होने की खबर मिलेगी।

जवान बेटी के शहीद होने की खबर से परिवार टूट गया है। रोहिन के बलिदान की खबर सुनते ही पूरे गांव में मातम पसर गया है। हर कोई बेबस माता-पिता को हौसला देने के लिए सैनिक के घर पहुंच रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी रोहिन कुमार की शहदत पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने परिवार को ढांढस बंधाया और कहा कि इस असहनीय दुख को सहन करने के लिए भगवान परिवार को शक्ति दे।

तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, विभाग ने देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

आपको बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को एक वर्ष पूरा होने जा रहा है। हालांकि इसको लेकर घाटी में सियासत गर्माई हुई है। वहीं पिछले कुछ दिनों से घाटी में लगातार आतंकी वारदातें बढ़ रही हैं।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned