पंजाब और छत्तीसगढ़ में होगी शराब की होम डिलीवरी, अन्य राज्यों में भी जल्द हो सकती है शुरू

-Coronavirus: छत्तीसगढ़ और पंजाब में शराब की होम डिलीवरी ( Home Delivery of Liquor ) को मंजूरी मिल गई है। इसके लिए डिलीवरी ब्वॉय की नियुक्ति के आदेश भी जारी हुए है।
-Lockdown 3.0: पंजाब और छत्तीसगढ़ के बाद अन्य राज्यों में शराब की ऑनलाइन बिक्री ( Online Liquor Sales ) को लेकर मंथन किया जा रहा है।
-Liquor Sales During Lockdown: सोमवार को शराब की दुकानें खुलते ही लोगों की भारी भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जिया उड़ी।

नई दिल्ली।
coronavirus सोमवार से लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) का तीसरा चरण शुरू होने के साथ ही शराब की बिक्री ( Liquor Sales During Lockdown ) को भी मंजूरी दे दी गई। शराब की दुकानें खुलते ही लोगों का हुजूम टूट पड़ा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। दिल्ली समेत कई जगहों पर तो लोगों की कई किलोमीटर लंबी कतारें लग गई। जिसके बाद पुलिस प्रशासन को ठेकों को बंद कराना पड़ा। इसको देखते हुए अब कई राज्यों में शराब की ऑनलाइन बिक्री ( Online Liquor Sales ) को लेकर मंथन किया जा रहा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ और पंजाब में शराब की होम डिलीवरी ( Home Delivery of Liquor ) को मंजूरी मिल गई है। इसके लिए डिलीवरी ब्वॉय की नियुक्ति के आदेश भी जारी हुए है।

पंजाब में होम डिलीवरी शुरू ( Online Liquor Sales in Punjab )
पंजाब कर्फ्यू में ढील के बाद सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। इसमें शराब की दुकानें भी खुलेगी। उसके बाद 6 बजे तक शराब की होम डिलीवरी हो सकती है। अधिकारियों का कहना है कि शराब की ऑनलाइन बिक्री से भीड़ पर नियंत्रण किया जा सकेगा। साथ ही अप्रैल 2020 में हुए 500 करोड़ के आर्थिक नुकसान की भरपाई की भी उम्मीद है। 6 मई से सभी ठेकों को खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

युवक ने खरीदी 95,000 से ज्यादा की शराब, नशे में कहने लगे- भला हो अफसरों, नेताओं का…

 

wine_01.jpg

छत्तीसगढ़ में भी होम डिलीवरी को मंजूरी ( Online Liquor Sales in Chhattisgarh )
छत्तीसगढ़ सरकार ने भी शराब की होम डिलीवरी को लेकर फैसला लिया है। सोमवार को प्रदेश में भारी भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने के बाद सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरु कर दी है। बुकिंग के बाद डिलीवरी बॉय के जरिए शराब सीधे घर पर पहुंच जाएगी। हालांकि, अभी सिर्फ ग्रीन जोन में ही होम डिलीवरी की जाएगी। शराब की ऑनलाइन बुकिंग के लिए राज्य सरकार ने वेब पोर्टल तैयार किया है। जिसकी मदद से शराब की होम डिलीवरी की जा सकेगी।

तंबाकू खाने वालों के लिए सरकार की नई चेतावनी, पैकेट के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

win_1.jpg

अन्य राज्यों में भी जल्द हो सकती है शुरू
पंजाब और छत्तीसगढ़ के बाद अब अन्य राज्यों में भी शराब की ऑनलाइन बिक्री को लेकर फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि सोमवार को शराब की दुकानें खुलते ही लोगों की भारी भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जिया उड़ी थी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned