scriptदिल्ली फैक्ट्री अग्निकांड पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट | Home Ministry asks for report on Delhi factory fire | Patrika News

दिल्ली फैक्ट्री अग्निकांड पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 09:41:17 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

उपहार सिनेमा अग्निकांड के बाद दूसरी बड़ी घटना
अमित शाह के ट्वीट के बाद मांगी गई रिपोर्ट
दिल्ली पुलिस और राज्य सरकार दोनों से मांगी रिपोर्ट

home_ministry.jpg
गृह मंत्रालय ने दिल्ली में रविवार की अलस्सुबह एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने की घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस आग में 43 लोगों की जान चली गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। पश्चिमी दिल्ली के रानी झांसी इलाके में शॉर्ट सर्किट की वजह से एक बैग मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में आग लग गई। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस और राज्य सरकार, दोनों से रिपोर्ट तलब की है।
उपहार सिनेमा के बाद दूसरी सबसे बड़ी त्रासदी

संबंधित अधिकारियों को आग की घटना पर ‘विस्तृत रिपोर्ट’ जमा करने को कहा गया है, 1997 के उपहार सिनेमा आग त्रासदी के बाद राष्ट्रीय राजधानी में इसे दूसरी सबसे बड़ी त्रासदी बताई जा रही है। उपहार सिनेमा आगकांड में 59 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।
अमित शाह के ट्वीट के बाद उठाया ये कदम

सूत्रों के अनुसार- गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को घटना का विवरण और उसके बाद की गई कार्रवाई के साथ मानदंडों का अवज्ञा की जानकारी देने को कहा गया है। यह कदम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से एक ट्वीट में घटना को ‘भयावह व बहुमूल्य जीवनों का नुकसान’ कहे जाने के बाद उठाया गया है। शाह ने संबंधित अधिकारियों को सभी तरह की मदद देने का निर्देश दिया है।
अधिकारियों को तुरंत सहायता का निर्देश

शाह ने घटना के बाद ट्वीट किया कि- “नई दिल्ली में आग दुर्घटना में बहुमूल्य जानों का नुकसान। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। संबंधित अधिकारियों को फौरी तौर पर हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।” मरने वालों में ज्यादातर 14 से 20 साल उम्र के किशोर और नौजवान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो