scriptयुवा बनें जॉब प्रोवाइडरः हर्षवर्धन | Incentives to attract youth to become job creators says Harsh Vardhan | Patrika News

युवा बनें जॉब प्रोवाइडरः हर्षवर्धन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2016 10:51:00 pm

Submitted by:

balram singh

लखनऊ विश्वविद्यालय के
दीक्षान्त समारोह में केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने युवाओं से ”जॉब
प्रोवाइडर” बनने की अपील की है। 

लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह में केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने युवाओं से ”जॉब प्रोवाइडर” बनने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि युवाओं में जॉब पाने के बजाय जॉब देने की भूख पैदा होनी चाहिए, यह तभी हो सकेगा जब वे अनुशाासित और संयमित रहकर प्रगति करें। इससे देश और युवाओं दोनों का भला होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्टार्टअप योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाएं युवाओं के लिए काफी मददगार साबित होंगी। उन्होंने युवाओं से पूरी दुनिया में अपना परचम लहराने की अपील करते हुए कहा कि स्टार्टअप इण्डिया से इसमें काफी मदद मिलेगी। इससे युवा जॉब सीकर के बजाय जॉब प्रोवाइडर भी बन सकेंगे।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को संयम और अनुशासन पर विशेष तौर पर अमल करने की अपील की और कहा कि इससे जीवन में मुश्किल से मुश्किल डगर आसान हो जाती है। उन्होंने कहा कि संकल्प से ही काम पूरे होते हैं। संकल्प का ही नतीजा है कि आज देश पोलियोमुक्त है। इसमें उनके स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए काफी काम हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो