scriptकोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, वकील बोला- डिप्रेशन में है वो | Panchkula court sent Honeypreet on 6 Day police ramand | Patrika News

कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, वकील बोला- डिप्रेशन में है वो

Published: Oct 04, 2017 03:46:10 pm

Submitted by:

Dharmendra

पुलिस पूछताछ के बाद जब हनीप्रीत को हवालात में रखा गया तो रातभर वो सोई नहीं और रोती रही।

पंचकूला: 38 दिनों से फरार चल रही गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत को गिरफ्तारी के बाद आज पंचकूला हाईकोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कोर्ट से हनीप्रीत को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग की थी।इससे पहले कोर्ट की कार्रवाई के दौरान दोनों पक्षों के वकीलों के बीच खूब बहस हुई। बताया जा रहा है कि कोर्ट में हनीप्रीत के वकील ने दलील दी थी कि वो इस समय बहुत डिप्रेशन में है। इस दौरान हनीप्रीत कोर्ट में रोती हुई भी नजर आई। अब हनीप्रीत को 6 दिन के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।
पंजाब से हुई थी गिरफ्तारी

मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को पंजाब से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पूरी रात हनीप्रीत से पूछताछ की गई थी। इसके बाद आज हनीप्रीत को हाईकोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद अदालत ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
राष्ट्रद्रोह का है मुकदमा

आपको बता दें कि हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत पर राष्ट्रद्रोह और हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस हिरासत में हनीप्रीत से कई सवाल किए गए। वह पुलिस की पूछताछ से हनीप्रीत बीमार हो गई थी, उसे अस्पताल ले जाना पड़ा था। बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद जब हनीप्रीत को हवालात में रखा गया तो रातभर वो सोई नहीं और रोती रही।
डेरा प्रमुख राम-रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में हुई हिंसा की घटना के बाद से ही हनीप्रीत गायब थी। 38 दिनों से पुलिस उसे तलाश कर रही थी। पुलिस पूछताछ में हनीप्रीत ने बताया कि डेरा समर्थक एक महिला सुखदीप ने ही उसे पंजाब के बठिंडा में छिपाया था। बुधवार को हनीप्रीत को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ का एक वीडियो सामने आया था जिसमें से आवाज नहीं आ रही है।
दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की थी याचिका
आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने हनीप्रीत ही अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने उसको नसीहत के तौर पर उसे चेतावनी भी दी थी। बावजूद इसके हनीप्रीत ने अभी तक आत्मसर्मपण नहीं किया था। वहीं दशहरा की त्योहारी अवकाश के कारण अदालत सोमवार तक बंद थी। देशद्रोह अपराधों की आरोपी हनीप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी। हरियाणा में अपनी जान को खतरा बताते हुए वकील के जरिए हनीप्रीत ने ऐसा किया था। जस्टिस संगीता ढींगड़ा ने उसकी अर्जी खारिज कर दी।
राम रहीम के साथ देखी गई हनीप्रीत
25 अगस्त को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकुला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया, तो लोगों ने पहली बार राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत का नाम सुना। 28 अगस्त को सीबीआई कोर्ट ने दो अलग-अलग मामलों में राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई तो उनकी गिरफ्तारी के समय हनीप्रीत राम रहीम के साथ देखी गई। उस दिन के बाद हनीप्रीत तो विलुप्त हो गई लेकिन देखते ही देखते पूरे देश के लिए हनीप्रीत इंसा चर्चा का विषय बन गई तो पुलिस के लिए चुनौती भी। पिछले एक माह से पंजाब और हरियाणा समेत कई राÓयों की पुलिस हनीप्रीत की गिरफ्तारी के लिए भारत ही नहीं आस-पास के सीमावर्ती देशों की खाक छान रही थी। कभी सूचना मिली कि हनीप्रीत नेपाल में देखी गई, तो कही सुनने में आया कि वह नेपाल के रास्ते चीन निकल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो