हौज काजी विवाद: विजय गोयल-एमस सिरसा के खिलाफ शिकायत, नाबालिग समेत 9 गिरफ्तार

हौज काजी विवाद: विजय गोयल-एमस सिरसा के खिलाफ शिकायत, नाबालिग समेत 9 गिरफ्तार

  • Houz Qazi Temple case में आया नया मोड
  • दिल्ली के मंत्री Imran Hussain ने दर्ज कराई विजय गोयल की शिकायत
  • मंदिर तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने 9 को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हौज काजी विवाद ( Houz Qazi Temple case ) में नया मोड आ गया है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के आधार पर बीजेपी ने दिल्ली सरकार के मंत्री Imran Hussain पर वारदात में शामिल होने की बात कही थी। इसके बाद इमरान ने केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिरसा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने मंदिर विवाद में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इमरान हुसैन पर बीजेपी ने लगाया था आरोप

दरअसल, विजय गोयल ने कहा था कि हौज काजी में आम आदमी पार्टी के लोगों का हाथ है। गोयल ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री इमरान हुसैन ने रात को आकर इस झगड़े को तूल दिया था। जिसके बाद मामूली सी घटना ने सांप्रदायिक रुप ले लिया।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी बदला प्रोफाइल, नाम के आगे से हटाया कांग्रेस अध्यक्ष

हुसैन के दोनों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

इमरान हुसैन ने केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और विधायक मनजिंदर सिरसा के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1) (सी), 153 के तहत कार्रवाई की मांग की है। सिरसा ने कहा था कि जब भीड़ मंदिर तोड़ रही थी, तब हुसैन भी उन्हीं लोगों के साथ थे।

पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस हौज काजी मामले में 4 नाबालिग समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस सभी संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है। पिछले दो दिन से इलाके में लगातार चौकसी भी बरती जा रही है।

नए सांसदों का ट्रेनिंग कैंपः अमित शाह सिखाएंगे प्रभावी MP बनने के गुर

हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

चांदनी चौक इलाके में स्थित 100 साल पुराने दुर्गा मंदिर तोड़फोड़ का मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। बुधवार को कोर्ट में एक याचिका दायर की गई, जिसमें पुरानी दिल्ली में सांप्रदायिक संघर्ष के दौरान मंदिर पर हमले की अदालत की निगरानी में जांच की मांग की गई है।

याचिका में कोर्ट से हौज काजी क्षेत्र में लाल कुआं के एक पुराने दुर्गा मंदिर पर हमले के पीछे की 'साजिश' की जांच करने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन व इस जांच की निगरानी अदालत द्वारा किए जाने की मांग की गई है।

शाह ने दिल्ली पुलिस को फटकारा

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर ( Delhi police Commissioner ) को फटकार लगाई। शाह ने मामले की पूरी रिपोर्ट के साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब भी किया है।

Houz Qazi Temple

ये है पूरा मामला

पुरानी दिल्ली स्थित हौज काजी में दुर्गा मंदिर में 30 जून को कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ कर दी थी। इसके बाद से यहां के इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव भी पैदा हो गया। इस तनाव के चलते दो दिन तक मंदिर में पूजा अर्चना आदि को बंद कर दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि रविवार की रात पार्किंग को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद मंगलवार की सुबह तक भी क्षेत्र में तनाव बना रहा। इसकी वजह से अधिकारियों को पुलिस व अर्धसैनिक बलों की एक बड़ी टुकड़ी को तैनात करना पड़ा।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned