scriptदिल्‍लीवालों को कैसे मिले प्रदूषण से निजात, संसदीय समिति आज इस पर करेगी बात | How Delhiites got rid of pollution, Parliamentary committee today spoke on this | Patrika News

दिल्‍लीवालों को कैसे मिले प्रदूषण से निजात, संसदीय समिति आज इस पर करेगी बात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2019 09:54:49 am

Submitted by:

Dhirendra

संसद की स्‍थायी समिति ने प्रदूषण को लेकर बुलाई बैठक
समिति के अध्‍यक्ष जगदंबिका पाल ने जताई थी नाराजगी
15 नवंबर को नहीं पहुंचे थे अधिकारी

delhi_pollution1.jpg
नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण (Delhi Pollution) को नियंत्रित करने के लिए आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की पर्यावरण संबंधित संसद की स्थायी समिति की बुधवार को बैठक होनी है। इससे पहले इस समिति की बैठक 15 नवंबर को भी बुलाई गई थी। लेकिन इसके अधिकतर सदस्यों के गैर हाजिर रहने के कारण बैठक को स्थगित कर दिया गया था।
आज की बैठक के बारे में बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल (BJP MP Jagdambika Pal) की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है। पाल ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर पिछली बैठक में अधिकतर सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर असंतोष जताया था।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पाल के पत्र पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए ये 15 नवंबर को बैठक में शामिल नहीं हुए वरिष्ठ अधिकारियों की खिंचाई की और बुधवार को आहूत बैठक में सभी से उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।
15 नवंबर को नहीं पहुंचे थे कई अधिकारी

पाल ने कहा कि 15 नवंबर को बैठक आहूत करने का मकसद दिल्ली सहित देश के अन्य इलाकों में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के संकट से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की अधिकारियों से जानकारी लेकर शीतकालीन सत्र शुरू होने पर संसद सदस्यों को इनसे अवगत कराना था। लेकिन 28 सदस्यीय समिति की बैठक में अधिकतर सदस्यों और अधिकारियों के शामिल नहीं होने के कारण इसे स्थगित करना पड़ा।
15 नवंबर को बैठक के लिए पहुंचे थे सिर्फ 4 सांसद
बता दें कि पिछली बैठक में समिति के सिर्फ चार सदस्य (जगदंबिका पाल, आप के संजय सिंह, बीजेपी केसीआर पाटिल और नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी शामिल हुए थे। समझा जाता है कि बैठक से गैरहाजिर रहने के कारण सुर्खियों में रहे दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर सहित समिति के अन्य सदस्यों और अधिकारियों के बुधवार को आहूत बैठक में शामिल होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो