Himachal में 15 COVID-19 पॉजिटिव को निगेटिव बोलकर भेजा घर, हड़कंप मचने के बाद जांच के आदेश

  • Himachal Pradesh में कोरोना को लेकर बड़ी लापरवाही
  • COVID-19 पॉजिटिव 15 मरीजों को निगेटिव बताकर भेजा घर
  • सच्चाई सामने आने के बाद प्रशासन के फूले हाथ-पांव

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। भारत ( coronavirus in india ) भी इस महामारी से अछूता नहीं है। देश में डेढ लाख से ज्यादा लोग COVID-19 के शिकार हो चुके हैं। आलम ये है लॉकडाउन ( Lockdown ) के बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। लेकिन, हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सनसनी मचा दी है। बताया जा रहा है कि यहां 15 कोरोना पॉजिटिव को निगेटिव ( Negative ) बताकर घर भेज दिया। इस खुलासे से हड़कंप मच गया, वहीं इस मामले को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं।

लापरवाही बरतने पर जांच के आदेश

बताया जा रहा है कि हमीरपुर ( Hamirpur ) में 15 कोरोना संक्रमितों को कहा गया उसकी रिपोर्ट निगेटिव है और उसे अपने घर भेज दिया गया। दरअसल, इन सबकी रिपोर्ट जब शिमला ( Shimla ) से आई तो सबके हाथ-पांव फूल गए। तुरंत सभी मरीजों को कोरोना केयर सेंटर ( Corona Care Centre ) भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि SDM भोरंज ने सभी को घर भेजने के आदेश जारी किए थे। वहीं, जब जिला प्रशासन को इसकी भनक लगी तो तुरंत जांच के आदेश दे दिए। हमीरपुर के CMO डॉक्टर अर्चन सोनी ( Archan Soni ) का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, सरकार ने भी इस मामले को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

मुंबई से लौटे थे हमीरपुर

बताया जा रहा है कि ये सभी मुंबई से हमीरपुर लौटे थे और सभी भोरंज स्थिति क्वारंटाइन ( Quarantine ) सेंटर में रखा गया था। इन सबके सैंपल IHBT भेजे गए थे। लेकिन, रिपोर्ट समझ में नहीं आने के कारण कहा गिया इन्हें कोरोना नहीं है, जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। लेकिन, जब सच्चाई सामने आई तो सबके होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि इस लापरवाही के कारण कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। हमीरपुर के उपायुक्त हरिकेण मीणा ने अब स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है ये 15 लोग किस-किस के संपर्क में आए और कहां-कहां गए हैं। सबकी छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, इस खबर के सामने आते ही लोगों में COVID-19 को लेकर खौफ बढ़ गया है।

COVID-19 coronavirus
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned