लॉकडाउन के बीच पुलिस की अनूठी पहल, हेलमेट पहन वाहन चलाने वालों को गिफ्ट कर रहे सैनिटाइजर

  • Lockdown के बीच Hyderabad Police की अनूठी पहल
  • Helmet पहनकर Two Wheeler चलाने वालों को बांट रही Sanitizer

नई दिल्ली। देशभर में लगातार कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा बढ़ रहा है। यही वजह है कि लॉकडाउन-3 ( Lockdown ) में भी प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही या ढील के मूड में नहीं है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) के साथ ही घरों पर रहने की हिदायत भी दी जा रही है। वहीं जिन क्षेत्रों में ढील बढ़ाई गई है वहां भी नियम और कायदों पर सीधी नजर रखी जा रही है।

इस बीच हैदराबाद ( Hyderabad ) से एक अच्छी खबर सामने आई है। आमतौर लॉकडाउन के बीच घूम रहे लोगों पर लाठी बरसाने वाली पुलिस ( Police ) इन दिनों को लोगों को प्रोत्साहित कर रही है।

लॉक़डाउन में वेतन रोकने से गुस्साए लोग, कंपनी के बाहर किया पथराव, तोड़े वाहन

दरअसल हैदराबाद पुलिस ( Hyderabad Police ) ने लॉकडाउन के बीच भी दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने पर प्रोत्साहित करने के लिए अनूठी पहल की है। इसके तहत पुलिसकर्मी उन वाहन चालकों को सैनिटाइजर ( Sanitizer ) गिफ्ट कर रहे हैं, जो हेलमेट पहनकर वाहन चला रहे हैं।

साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस उन दुपहिया वाहन सवारों को सैनिटाइजर की बोतल गिफ्ट कर रही है जो जो हेलमेट पहनकर अपने लॉ-एबाइडिंग नेचर को पहचानते हैं।

पुलिस के मुताबिक हम उम्मीद करते हैं कि नागरिक नागरिकता की अच्छी भावना में यातायात नियमों का पालन करते रहें और सड़क दुर्घटनाओं और मृत्यु दर को कम करने में पुलिस की मदद करें।

शराब की होम डिलीवरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने का बड़ा फैसला, जानिए राज्यों को दिए क्या नसीहत

आकंड़ों पर गौर करें तो वर्ष 2019 के कुल मृत्यु दर का 54 प्रतिशत होने से साइबराबाद में विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में कुल 450 व्यक्तियों की मृत्यु हुई। इनमें से 114 मौत ऐसे लोगों की हुई जो पीछे की सीट पर बिना हेलमेट बैठे थे।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned