scriptइंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन लापता, 21 बाइसन जेट से उड़ान भरी थी उड़ान | IAF pilot Wing Commander Abhinandan missing | Patrika News

इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन लापता, 21 बाइसन जेट से उड़ान भरी थी उड़ान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 04:28:01 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पीओके में जैश के ठिकानों पर हवाई हमलों के बात भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

news

इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन लापता, 21 बाइसन जेट से उड़ान भरी थी उड़ान

नई दिल्ली। पीओके में जैश के ठिकानों पर हवाई हमलों के बात भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। वहीं, भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन मिसिंग बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसारी विंग कमांडर अभिनंदन ने आज मिग 21 बाइसन जेट से उड़ान भरी थी, लेकिन वह अभी तक नहीं लौट पाए हैं। यह खबर भारतीय वायुसेना के सूत्रों से आई है। वहीं, पाकिस्तान ने दावा किया है कि पायलट को उसने बंधक बना लिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस खबर की पुष्टि नहीं है। विदेश मंत्रालय पाकिस्तान के इस दावे की जांच करने में जुटा है। भारत सरकार ने कहा कि इस दावे की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

आपको बता दें कि भारत ने जम्मू—कश्मीर में 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है। पुलवामा हमले के 12वें दिन 26 फरवरी यानी मंगलवार को तड़के भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के होश उड़ा दिए। 12 मिराज-2000 विमानों से लैस भारतीय वायुसेना ने तड़के 3.20 बजे पीओके और पाकिस्तान के भीतरी इलाके खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में स्थित जैश, लश्कर, और हिजबुल के आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया। वहीं, पाकिस्तान ने अगले दिन बुधवार को बदला लेने के प्रयास में जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की। लेकिन भारतीय वायुसेना पाक घुसपैठ को नाकाम कर दिया और उसका F16 विमान को मार गिराया।

कश्मीर के भीतर 3 किलोमीटर दूर गिरा

विमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भीतर 3 किलोमीटर दूर गिरा। जैसे ही पीएएफ जेट विमान नियंत्रण रेखा के करीब आए भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों और साथ ही जमीन से की गई जवाबी कार्रवाई के कारण एफ-16 विमानों को लौटने पर मजबूर होना पड़ा लेकिन इससे पहले एफ-16 को मार गिराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो