scriptअंबाला में जगुआर विमान से कैसे गिरा था बम, वायुसेना जारी किया VIDEO | IAF release Ambala Jaguar Aircraft dropped Carrier Bomb video | Patrika News

अंबाला में जगुआर विमान से कैसे गिरा था बम, वायुसेना जारी किया VIDEO

Published: Jun 28, 2019 10:00:04 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

उड़ान भरते पक्षियों के झुंड से टकराया Jaguar Aircraft
पायलट ने गिराया एक्स्ट्रा फ्यूल टैंक और बम
अंबाला एयरबेस से जगुआर विमान ने भरी थी उड़ान

IAF

अंबाला में जगुआर विमान कैसे गिरा था बम, वायुसेना जारी किया VIDEO

नई दिल्ली। हरियाणा के अंबाला में गुरुवार सुबह की सुबह हादसे के शिकार हुए जगुआर विमान ( Jaguar Aircraft ) का वीडियो सामने आया है। भारतीय वायुसेना की ओर से जारी इस 48 सेंकेड के वीडियो साफ दिख रहा है कि उड़ान भरने के कुछ ही सेंकेड बाद जगुआर विमान पक्षी से टकरा गया, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

राहुल गांधी का Resign राग: कांग्रेस से 120 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

वायुसेना के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत विमान के बाह्य ईंधन टैंकों और अन्य वस्तुओं (भार) को बाहर गिरा दिया था। विमान का कुछ हिस्सा अंबाला के रिहायशी इलाके में गिरा था। ताकि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान कोई हादसा ना हो।

तीन महीने में BJP के 10 वरिष्ठ नेता बन सकते हैं राज्यपाल, 10 राज्यों में खत्म हो रहा कार्यकाल

https://twitter.com/hashtag/SavingLives?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

विमान में रखा एक्स्ट्रा फ्यूल टैंक और बम

भारतीय वायुसेना ने वीडियो जारी करने के साथ में पायलट की सूझबूझ की प्रशंसा की है। IAF के ट्विटर पर लिखा है कि 27 जून की सुबह, एक IAF जगुआर विमान दो अतिरिक्त ईंधन ड्रॉप टैंक और कैरियर बम लाइट स्टोर्स से भरा हुआ था पॉड्स ने AFS अंबाला से प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी। टेक ऑफ करने के तुरंत बाद विमान के सामने पक्षियों का झुंड आ गया। इसके साथ #SavingLives भी लिखा हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो