scriptमौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी, इन राज्यों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी | IMD Alert Heavy Rainfall Alert in These States next 24 Hours | Patrika News

मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी, इन राज्यों में अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2019 09:24:53 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारी बारिश की चेतावनी बिहार की राजधानी पटना को लेकर भी की गई है। पटना के 4 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है।

heavy_rainfall.jpg

नई दिल्ली। उत्तर-भारत के कई राज्यों में मौसम की मार अभी भी देखने को मिल रही है। बिहार की राजधानी पटना में बारिश ने ऐसा कहर ढहाया है कि वहां जीवन पूरी तरह थम सा गया है। पटना में बारिश की वजह से अभी तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना के अलावा भी भारत के कई राज्य ऐसे हैं, जहां बारिश से लोग बेहाल हैं और आने वाले दिनों में ये समस्या और बढ़ने वाली है। दरअसल, मौसम विभाग ने ताजा भविष्यवाणी की है, जिसके मुताबिक, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में भारी बारिश होने की आशंका है।

 

https://twitter.com/Indiametdept/status/1179331921656070145?ref_src=twsrc%5Etfw

पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तो बारिश दिखाएगी रौद्र रूप

गुरुवार को मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज तमिलनाडु, केरल, दक्षिण कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। भविष्यवाणी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और बिहार के रायलसीमा क्षेत्र में भी पूरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम में भी बारिश होगी। यह आईएमडी ने अपने अखिल भारतीय मौसम चेतावनी बुलेटिन में कहा है।

 

heavy_rain_in_patna.jpg

पटना के इन जिलों में अगले दो दिन पड़ेगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग की भविष्यवाणी में उत्तर-पूर्व के राज्य भी शामिल हैं, जिनमें मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी गरज के साथ बौछारों की संभावना व्यक्त की गई है । बारिश की सबसे ज्यादा मार बिहार पर पड़ सकती है। पटनावासियों के लिए तो बिल्कुल अच्छी खबर नहीं है। मौसम विभाग ने पटना सहित सूबे के चार जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी मौसम अपडेट के अनुसार पटना, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया में गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इन इलाकों को ऑरेंज अलर्ट के अंदर रखा है।

आपको बता दें कि यूपी और बिहार दोनों राज्य चार महीने से चल रहे मानसून के अंतिम चरण में बारिश के कहर का सामना कर रहे हैं। दोनों राज्यों में भारी बारिश की वजह से नादियां भी उफान पर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो