scriptअलर्ट: अगले तीन घंटों में हिमाचल में पड़ेंगे ओले, दिल्ली-NCR में 28 मई तक ऐसा रहेगा मौसम | IMD predicts rain and thunderstorm with hail in Himachal Pradesh | Patrika News

अलर्ट: अगले तीन घंटों में हिमाचल में पड़ेंगे ओले, दिल्ली-NCR में 28 मई तक ऐसा रहेगा मौसम

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2019 05:15:01 pm

Submitted by:

Shivani Singh

शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी और कांगड़ा में पड़ सकते हैं ओले
कुल्लू, बिलासपुर और हमीरपुर जिलें में भी ओले गिरने की संभावना
दिल्ली-NCR में 28 तारीख तक मौसम रहेगा सुहाना

himachal rain

अलर्ट: अगले तीन घंटों में हिमाचल में पड़ेंगे ओले, दिल्ली-NCR में 28 मई तक ऐसा रहेगा मौस

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ घंटों के दौरान भारी बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कांगड़ा, कुल्लू,बिलासपुर और हमीरपुर जिलें में आंधी-तूफान और बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में भी 28 तारीख तक बारिश की भविष्यवाणी की है।

यह भी पढ़ें

PatrikaNews@4PM: केदारनाथ में एक पवित्र गुफा में ध्यान कर रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी

 

बीते शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में ओले गिरने की संभावना जताई थी। जिसके बाद रात में 9 बजे के करीब दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में बारिश और तेज हवाएं चली। दिल्ली एनसीआर में पिछले कई दिनों से काफी गर्मी पड़ रही है। लेकिन कल हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से कुछ राहत दी। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 28 मई तक दिल्ली का मौसम सुहाना रहेगा।
वहीं, शुक्रवार को हुई बारिश से दिल्ली की हवा कुछ हद तक साफ हुई है। बारिश की वजह से राजस्थान से आ रही धूल से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन मौसम विभाग की माने तो दिल्ली की हवा को कुछ खास साफ नहीं कहा जा सकता। शनिवार को ये स्थिति और खराब भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी पवित्र गुफा में कर रहे ध्यान, तस्वीरों में देखिए PM की

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से राजस्थान से दिल्ली एनसीआर में धूल उड़ कर आ रही है। इसकी वजह से 15 मई तक दिल्ली एनसीआर में काफी अधिक प्रदूषण था। शुक्रवार को गाजियाबाद का एक्यूआई 316, नोएडा का एक्यूआई 274 रहा, दिल्ली का 265, बल्लभगढ़ का 252, ग्रेटर नोएडा का 250, गुड़गांव का 238, भिवाड़ी का 224 और फरीदाबाद का 172 रहा।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो