आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत में सुधार, सीसीयू से वार्ड में लाए गए

Highlights

  • एम्स में भर्ती लालू यादव की स्थिति में अब पहले से सुधार हो रहा है।
  • पटना लौटने पर मीडिया से बातचीत में तेजस्वी यादव ने पिता के स्वास्थ्य के बारे में बताया।

नई दिल्ली। चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत बीते सप्ताह गुरुवार को अचानक खराब हो गई थी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल भर्ती कराया गया।

ICMR प्रमुख बोले, ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन के खिलाफ कोवैक्सीन असरदार है

गंभीर स्थिति होता देख राज्य के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें दिल्ली एम्स रेफर करा गया। एम्स में भर्ती लालू यादव की स्थिति में अब पहले से सुधार हो रहा है। उन्हें अस्पताल के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) से वार्ड में शिफ्ट करा गया है।

लालू यादव की सेहत में सुधार होने के बाद दिल्ली में पिता की देखभाल में लगे उनके बेटे तेजस्वी यादव गुरुवार को पटना लौटे। पटना लौटने पर मीडिया से बातचीत में तेजस्वी यादव ने पिता के स्वास्थ्य से लेकर किसान आंदोलन तक के सवालों का जवाब दिया।

लालू को निमोनिया की शिकायतः तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव के अनुसार लालू यादव को सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती होना पड़ा। वहां जांच में निमोनिया और लंग्स में पानी की शिकायत बताई गई है।

25 फीसदी ही काम कर रही लालू यादव की किडनी

तेजस्वी के अनुसार पिता की तबीयत में अब सुधार हो रहा है। उन्हें सीसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मगर लालू प्रसाद यादव की किडनी मात्र 25 फीसदी काम कर रही है। ब्लड क्लॉटिंग की जानकारी सामने आई है। उनके स्वास्थ्य पर डॉक्टर नजर रखे हुए हैं। लालू यादव की जांच जारी है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned