BJP के खिलाफ रैली कर फंसे लालू, इनकम टैक्स का पहुंचा नोटिस

पटना के गांधी मैदान में आरजेडी ने आयोजित की थी 'देश बचाओ, भाजपा भगाओ' रैली।

पटना: RJD प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। बीते 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में उनके द्वारा आयोजित की गई 'देश बचाओ, भाजपा भगाओ' रैली को लेकर लालू यादव को इनकम टैक्स को नोटिस मिला है। इनकम टैक्स ने नोटिस के जरिए लालू यादव से पूछा है कि इस विशाल रैली के लिए पार्टी के पास पैसा कहां से आया था।

रैली में दिखी थी विपक्ष की ताकत
इनकम टैक्स ने आरजेडी प्रमुख से इस बारे में जानकारी देने को कहा है कि विशाल रैली के लिए पैसा कहां से आया था। आपको बता दें कि 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें RJD प्रमुख लालू यादव, समेत जेडीयू नेता शरद यादव, टीएमसी प्रमुख ममता बैनर्जी और कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस रैली में पहुंचे थे। उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी इस विशाल रैली में पहुंचे थे, जिसके बाद आरजेडी और तमाम विपक्षी दलों की तरफ से ये दावा किया गया था कि बीजेपी के खिलाफ ये एक सफल रैली थी, जिसमें कि लाखों की संख्या में लोग पहुंचे। लालू यादव ने खुद रैली की एक फोटो को ट्वीट किया था।

 

लालू ने शेयर की था रैली की फर्जी फोटो!
हालांकि मीडिया रिपोर्टस में लालू यादव के द्वारा शेयर की गई फोटो को फ्रॉड बताया गया था, जिसको लेकर लालू यादव की काफी किरकिरी हुई थी। हालांकि इसके बाद लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ये दावा किया था कि रैली में करीब 30 लाख की संख्या में लोग पहुंचे थे।

पहले से जांच के दायरे में है लालू फैमिली
आपको बता दें कि लालू यादव का परिवार पहले से ही इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में है, इसके बाद इनकम टैक्स नोटिस लालू यादव के लिए एक बड़ा झटका है। लालू के बेटे तेजस्वी यादव और उनके परिवार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन खत्म कर लिया था, जिसके बाद तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद से हट गए थे। वहीं नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर दोबारा से सरकार बना ली थी।

income tax
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned