सुशील मोदी की बहन के घर इनकम टैक्स का छापा, सृजन घोटाले में कर रही हैं आरोपों का सामना

सुशील मोदी की बहन के घर इनकम टैक्स का छापा, सृजन घोटाले में कर रही हैं आरोपों का सामना

सृजन घोटाले में सुशील कुमार मोदी के साथ-साथ उनकी बहन रेखा मोदी भी गंभीर आरोपों का सामना कर रही हैं।

पटना। बिहार के भागलपुर में हुए सृजन घोटाले में लगातार गंभीर आरोपों का सामना कर रहे डिप्टी सीएम सुशील मोदी अब नई मुसीबत में फंस गए हैं। दरअसल, गुरुवार को इनकम टैक्स की एक टीम ने सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर छापेमारी की। आईटी विभाग के अधिकारियों ने ये छापेमारी पटना स्थित रेखा मोदी के घर पर की। आपको बता दें कि मोदी की बहन का घर पटना के एसपी वर्मा रोड पर है।

सृजन घोटाले आरोपों का सामना कर रही हैं मोदी की बहन

इनकम टैक्स की टीम गुरुवार दोपहर को रेखा मोदी के आवास पर पहुंची। आयकर विभाग की टीम को देख उनके घर में हडकंप मच गया। आपको बता दें कि सृजन घोटाले में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी लंबे समय से गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसके अलावा रेखा मोदी का नाम भी सृजन घोटाले में आया था।

 

Rekha Modi

तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर भी लगाए थे गंभीर आरोप

हाल ही में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर इस घोटाले में सम्मिलित होने का आरोप लगाए थे। इसी साल जून में तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर कुछ कागजात शेयर करते हुए बड़े गंभीर आरोप लगाए थे। तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए दावा किया था कि सृजन घोटाले में सुशील मोदी के रिश्तेदारों की भी सहभागिता है। तेजस्वी ने ट्विटर के जरिए कुछ दस्तावेजों के प्रति भी पोस्ट की थी। इन दस्तावेजों में सृजन घोटाले में प्रयोग किए गए बैंक अकाउंट के डिटेल दिए गए हैं। तेजस्वी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी इस मसले की निष्पक्ष जांच के लिए नीतीश सरकार से इस्तीफा मांगा था।

क्या है सृजन घोटाला?

सृजन घोटाला बिहार के भागलपुर से सामने आया था, जिसमें सृजन महिला आयोग नाम की संस्था ने बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों के साथ मिलकर करोड़ों रुपए के गबन को अंजाम दिया। बैंक अधिकारी सरकारी फंड को गुपचुप तरीके से सृजन के खाते में डाल देते थे। संस्था ने पैसे को रियल एस्टेट जैसे धंधों में लगाकर करोड़ों रुपये के वारे-न्यारे किए. बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned