scriptNEWS OF THE HOUR: ऑस्ट्रेलिया को T20 में 127 रनों के लक्ष्य से लेकर विमान हाईजैकिंग नाकाम करने तक इस घंटे की 5 बड़ी खबरें | IND-AUS T20, Bangladesh Flight Hijacking attempt, Arun Jaitley on GST | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: ऑस्ट्रेलिया को T20 में 127 रनों के लक्ष्य से लेकर विमान हाईजैकिंग नाकाम करने तक इस घंटे की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 08:53:38 pm

ऑस्ट्रेलिया को T20 में 127 रनों के लक्ष्य से लेकर विमान हाईजैकिंग नाकाम करने तक इस घंटे की 5 बड़ी खबरें।

News of the hour 9 pm

NEWS OF THE HOUR: ऑस्ट्रेलिया को T20 में 127 रनों के लक्ष्य से लेकर विमान हाईजैकिंग नाकाम करने तक इस घंटे की 5 बड़ी खबरें

1. पहले T20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 127 रनों का लक्ष्य

आस्‍ट्रेलिया के एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर लिया था क्षेत्ररक्षण का फैसला। मयंक मारकंडे कर रहे हैं भारत की ओर से अंतरराष्‍ट्रीय मैच में पदार्पण। शिखर धवन बाहर, उनकी जगह केएल राहुल को मिला मौका। केएल राहुल ने बनाया अर्धशतक, उनके करियर का पांचवां अर्धशतक। नाथन कूल्‍टर नाइल ने टीम इंडिया के मध्‍यक्रम को झकझोर कर रख दिया। विराट कोहली काफी अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह अपनी पारी को ज्‍यादा लंबा नहीं खींच पाए। ॠषभ पंत राहुल के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए।
2- बांग्लादेश से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम

चिटगांव स्थित शाह अमानत हवाई अड्डे पर तुरंत सेना ने संभाल ली थी कमान। विमान की आपात लैंडिंग के बाद सुरक्षाबलों ने बंदूकधारी से हथियार छीनकर काबू मेें कर लिया। हाईजैकिंग की इस घटना में कोई भी यात्री या चालक दल का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ। दुबई जाने वाले विमान संख्या BG-147 ने ढाका से उड़ा भरी थी। रविवार शाम करीब 5.35 बजे इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग की गई। पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों के जवान चिटगांव पहुंच गए। सुरक्षाबलों ने सभी यात्रियों और पायलट समेत क्रू-मेंबर्स को सुरक्षित उतार लिया।
3- घर खरीदारों को जीएसटी काउंसिल ने दिया बड़ा तोहफा।

रविवार को रीयल एस्टेट पर टैक्स कम करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस फैसले के बाद अब अंडर कंस्ट्रक्शन प्राॅपर्टीज पर 5 फीसदी जीएसटी लगेगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, किफायती घरों के लिए 1 फीसदी टैक्स लगेगा, जो पहले 8 फीसदी था। 45 लाख रुपए तक की कीमत वाली प्राॅपर्टीज को किफायती माना जाएगा। मेट्रो शहरों में 60 वर्गमीटर काॅर्पेट एरिया वाली संपत्ति व नाॅन-मेट्रो में 90 वर्गमीटर को किफायती माना जाएगा। रीयल एस्टेट सेक्टर में जीएसटी दरों में यह बदलाव 1 अप्रैल से लागू होगा। फिलहाल प्रीमियम घरों पर 12 फीसदी के हिसाब से जीएसटी देय है जबकि किफायती घरों पर 8 फीसदी।
4- स्थायी निवास प्रमाण-पत्र के मुद्दे को लेकर सुलगा अरुणाचल प्रदेश, उपायुक्त दफ्तर में तोड़फोड़

अरुणाचल प्रदेश में प्रदर्शनकारियों ने डिप्‍टी सीएम चाउना मीन के निजी आवास को कथितरूप से आग के हवाले कर दिया। प्रदेश के 18 छात्र और नागरिक संगठनों के समूह द्वारा 48 दिनों से हड़ताल जारी है। इस दौरान ईटानगर में हिंसा फैल गई, जिससे वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रदर्शनकारी छह समुदायों को स्थानीय निवासी प्रमाण-पत्र दिए जाने की सिफारिश का विरोध कर रहे थे।सेना ने शनिवार को ईटानगर और नाहरलगुन में फ्लैग मार्च किया, इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। प्रदर्शनकारियों ने ईटानगर पुलिस थाने और राजधानी की कई सार्वजनिक संपत्तियों पर भी हमला किया।
5- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में जैश के 3 आतंकी ढेर, DSP अमन ठाकुर शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई घंटों तक मुठभेड़ चली। सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। हालांकि एक डीएसपी अमन ठाकुर भी शहीद हो गए, वहीं एक जवान भी घायल हैं। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुलगाम में दो से तीन आतंकी छिपे हैं। इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाश शुरू कर दी गई। इसपर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो