scriptNEWS OF THE HOUR: भारत के लिए करो या मरो की स्थिति से लेकर बालाकोट में पाक की खुली पोल तक 5 बड़ी खबरें | India Austrlia,200 terririst killed in balakot,Masood azhar,modi tweet | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: भारत के लिए करो या मरो की स्थिति से लेकर बालाकोट में पाक की खुली पोल तक 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2019 02:10:07 pm

Submitted by:

Mohit sharma

1- टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है ऑस्ट्रेलिया
2- बालाकोट एयरस्ट्राइक में ढेर हुए थे 200 आतंकी
3- मसूद अजहर पर चीन को अमेरिका की दो टूक
4- लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी का वोटर्स को पैगाम
5- लोकसभा चुनाव में बीजेपी करेगी हजार से अधिक सभाएं

news hour

NEWS OF THE HOUR: भारत के लिए करो या मरो की स्थिति से लेकर बालाकोट में पाक की खुली पोल तक 5 बड़ी खबरें

1- टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है ऑस्ट्रेलिया

पांचवे और आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को गेंदबाजी दी है। भारतीय टीम फिरोज शाह कोटला मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में जीत हासिल कर सीरीज जीतना चाहेगी। मोहली में मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। इससे पहले तीसरे वनडे में भी टीम इंडिया को हार नसीब हुई थी। तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे चल रही थी।
2- बालाकोट एयरस्ट्राइक में ढेर हुए थे 200 आतंकी

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर सवालों के बीच एक अमेरिकी कार्यकर्ता ने वीडियो ट्वीट कर बड़ा दावा किया है। ट्वीट में बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक में करीब 200 से अधिक आतंकी मारे जाने का दावा किया गया है। मूलत: गिलगिट के रहने वाले अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का वीडियो जारी किया है जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं, और उन्हें सांत्वना दे रहे हैं, पाकिस्तानी सेना के जवान कह रहे हैं कि हमारे 200 से ऊपर लोग शहीद हुए हैं, ये समय पाकिस्तानी सरकार के साथ खड़ा होने का है। जवान कह रहे हैं कि हमारे नसीब में शहादत नहीं लिखी है लेकिन जिनके नसीब में है हमें उनके साथ खड़ा होना चाहिए। इस दौरान आतंकियों के कई परिजन और बच्चे वीडियो में बिलखते हुए नज़र आ रहे हैं।
3- मसूद अजहर पर चीन को अमेरिका की दो टूक

मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए अमरीका ने भारत के सुर में सुर मिलाया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता रॉबर्ट ने कहा कि भारत-अमेरिका साथ में काम कर रहे हैं, जैश-ए-मोहम्मद के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन है और मसूद उसका सरगना है ऐसे में उसे भी ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाना चाहिए। साथ ही अमरीका ने कहा कि मसूद अजहर भारतीय उपमहाद्वीप में शांति के लिए खतरा है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि अगर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर बैन नहीं लगता है कि शांति का मिशन फेल हो सकता है।
4- लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी का वोटर्स को पैगाम

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने नेताओं, फिल्मी कलाकारों, खिलाड़ियों, धर्म गुरुओं और मीडिया से अपील की है। पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय है। मतदान हमारे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है। हमारा वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है। बुधवार सुबह 31 ट्वीट करके पीएम मोदी ने लिखा, ‘आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों। विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए, माहौल ऐसा बने कि वोट नहीं कर पाने पर व्यक्ति को पश्चाताप हो।
5- लोकसभा चुनाव में बीजेपी करेगी हजार से अधिक सभाएं

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी ने अपने चुनावी अभियान को तेज कर दिया है। करीब दो महीने लंबे चुनाव प्रचार अभियान में पीएम मोदी समेत बीजेपी के स्टार प्रचारकों की करीब एक हजार सभाएं करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम मोदी लगभग 200 सभाएं करेंगे। बीजेपी के स्टार प्रचारक सभी लोकसभा की सभी सीटों पर प्रचार करेंगे, चाहे वे सीटें बीजेपी लड़ रही हो या फिर एनडीए के सहयोगी दल। वहीं उसका सबसे ज्यादा फोकस उन राज्यों पर रहेगा, जहां वह अभी मजबूत है और जहां से उसके लिए बेहतर संभावनाएं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो