scriptग्लोबल हंगर इंडेक्स 2019 की लिस्ट में पाक-नेपाल से पीछे भारत, जानिए इस घंटे की 10 बड़ी ख़बरें | India behind Pakistan and Nepal in Global Hunger Index 2019 list | Patrika News

ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2019 की लिस्ट में पाक-नेपाल से पीछे भारत, जानिए इस घंटे की 10 बड़ी ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 04:02:40 pm

Submitted by:

Shivani Singh

राम मंदिर केस पर आज पूरी होगी सुनवाई
लोबल हंगर इंडेक्स 2019 की लिस्ट में पाक और नेपाल से पीछे भारत
यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

news of the hour
1. राम मंदिर केस पर आज पूरी होगी सुनवाई

अयोध्‍या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आखिरी दिन की सुनवाई जारी है। रोजाना सुनवाई का आज 40वां और अंतिम दिन है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू होते ही सीजेआई रंजन गोगोई ने बहस की डेडलाइन तय कर दी है। उन्‍होंने कहा कि अब कोई बीच में टोका-टाकी नहीं करेगा। बहस आज शाम 5 बजे तक ही होगी। दूसरी तरफ अयोध्‍या विवाद को लेकर मध्‍यस्‍थता पैनल ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।
2.यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इन उपचुनावों में सबसे दिलचस्प सीट रामपुर की है। क्योंकि सपा ने रामपुर उपचुनाव की सीट पर आजम की पत्नि ताज़ीन फातिमा को मैदान में उतारा है। दूसरी तरफ बीजेपी सामने ने ऐसे में आजम के लिए ये नाक की लड़ाई बनी हुई है।
3.ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2019 की लिस्ट में पाक और नेपाल से पीछे भारत

ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2019 के मुताबिक, भारत पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे हो गया है। 117 देशों में भारत 102 पायदान पर है जबकि नेपाल 73वें औऱ पाकिस्तान 94 नंबर पर है। भारत के लिए ये चिंता का विषय बन सकता है।
4.तिहाड़ जेल से पूछताछ के बाद चिदंबरम गिरफ्तार

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। ईडी के अधिकारियों का एक दल बुधवार सुबह ही उनसे पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंचा था। इस दौरान ईडी ने चिदंबरम से करीब दो घंटों तक पूछताछ की थी।
5.पीएम मोदी ने अकोला में चुनावी सभा को किया संबोधित

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के एक बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अकोला में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है।
6.जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी किए ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी जख्मी हो गया है।
7. Oppo ने नया स्मार्टफोन Oppo A11 किया लॉंच

Oppo ने अपना नया स्मार्टफोन Oppo A11 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में शानदार कैमरे के अलावा और भी बहुत से खास फीचर्स हैं। यह फोन चीन के बाजार में उतारा गया है। कंपनी ने इस फोन को दो कलर वेरिएंट में पेश किया है।
8. ट्विटर पर मिताली राज ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ट्विटर पर एक ट्रोलर को करारा जवाब दिया है। ट्रोलर ने पूछा था कि तमिल नहीं आती क्या?। इस पर मिताली ने लिखा की तमिल मेरी मातृभाषा है और उन्हें इस पर गर्व है। सबसे बड़ी बात मैं एक भारतीय हूं।’
9.सौरव गांगुली ने कहा-भारतीय टीम ICC आयोजनों में जीत हासिल करें

सौरव गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में बड़े आईसीसी आयोजनों में जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करे। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि कप्तान विराट कोहली इस दिशा में गम्भीरता से सोचें।
10. 71साल की हुईं हेमा मालिनी

बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा मालिनी ने 1965 में फिल्म ‘पांडवा वनवासम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हेमा और धर्मेंद्र ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो