scriptIndia sent Engine-guards to bring passengers of Samjhauta Express | भारतीय यात्रियों को लेकर स्वदेश लौटी समझौता एक्सप्रेस | Patrika News

भारतीय यात्रियों को लेकर स्वदेश लौटी समझौता एक्सप्रेस

  • अटारी बॉर्डर के रास्ते लौटी Samjhauta Express
  • भारतीय यात्रियों के लिए रेलवे ने भेजा था इंजन
  • पाकिस्तान ने सीमा पर रोक दी थी समझौता एक्सप्रेस

नई दिल्ली

Updated: August 08, 2019 07:50:01 pm

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ( Samjhauta Express ) अटारी बॉर्डर के रास्ते स्वेदश लौट चुकी है। जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने बीच में ही ट्रेन रोक दी थी। पाक ने कहा कि अब वह अपना ड्राइवर भारत में नहीं भेजेगा। इसके बाद आनन-फानन में भारत ने ट्रेन को लाने के लिए इंजन के साथ गार्ड भेजे थे।
Samjhauta Express

ट्रेन में सवार हैं 110 भारतीय यात्री

समझौता एक्सप्रेस में सवार 110 यात्रियों को भारत लौटना है। नॉर्थ रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि हमारी ओर से समझौता एक्सप्रेस को सस्पेंड नहीं किया गया है। सुरक्षा की वजहों का हवाला देकर पाकिस्तान अपना गार्ड और क्रू नहीं भेजा रहा है।

VIDEO: मिशन कश्मीर पर अजीत डोभाल, जवानों से मिलकर लिया हालात का जायजा

वाघा से सीमा पार करेगी ट्रेन

दीपक कुमार ने कहा कि ट्रेन वाघा ( wagah border) की तरफ खड़ी है। भारतीय नागरिकों के लिए हमने अपनी तरफ से इंजन और गार्ड वाघा बॉर्डर तक भेज दिया है। इधर भी 70 लोग पाकिस्तान जाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में यह कहना कि ट्रेन रद्द हो गई है, सही नहीं है।

समझौता एक्सप्रेस भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन है। यह ट्रेन गुरुवार और सोमवार को भारत में दिल्ली से पाक के लाहौर तक दौड़ती है।

जम्मू कश्मीर में जमीन खरीदना नहीं होगा आसान, सरकार मांग सकती है डोमिसाइल सर्टिफिकेट

पाकिस्तान ने कहा- हमेशा के लिए हुई बंद

दूसरी ओर पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा, 'रेलवे मंत्रालय के फैसले के अनुसार समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं हमेशा के लिए बंद कर दी गई हैं। यह गाड़ी हफ्ते में दो बार चलाई जाती थी। जिन लोगों ने ( Samjhauta Express ) टिकट खरीद लिया है वे लाहौर के कार्यालय से टिकट वापस कर पैसे ले सकते हैं।'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.