scriptरिपोर्ट में दावा: पाकिस्तान पर 6 मिसाइल दागने की तैयारी में था भारत | India was preparing to 6 missiles attack on Pakistan Claim in report | Patrika News

रिपोर्ट में दावा: पाकिस्तान पर 6 मिसाइल दागने की तैयारी में था भारत

Published: Mar 17, 2019 04:24:59 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

युद्ध की कगार पर आ गए थे भारत-पाकिस्तान
अभिनंदन के बंदी बनाए जाने के बाद मिसाइल हमला करने की तैयारी में था भारत
अमरीका की मध्यस्थता के बाद भारत ने पाक पर हमला नहीं करने का फैसला किया

India-Pakistan tension

रिपोर्ट में दावा: पाकिस्तान पर 6 मिसाइल दागने की तैयारी में था भारत

नई दिल्ली। पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला और उसके जवाब में बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक ने भारत-पाकिस्तान को युद्ध के कगार पर खड़ा कर दिया था। विंग कमांडर अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद नौबत यहां तक आ गई थी कि भारत ने पाकिस्तान में मिसाइल हमले की तैयारी कर ली थी। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दी थी कि अगर सीमा पर तनाव कम नहीं हुए तो 6 मिसाइल दागी जाएंगी। हालांकि अमरीका के हस्तक्षेप के बाद भारत ने हमले की पहल नहीं करना का फैसला किया था।

आचार संहिता के दायरे में अब चुनावी घोषणा पत्र, मतदान से 48 घंटे पहले ही करना होगा

डोभाल ने मुनीर से की थी बात

खबर है कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) प्रमुख असीम मुनीर से फोन पर इस बारे में बात भी की थी। एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाक की ओर से वायुसीमा लांघे जाने पर डोभाल ने मुनीर को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि अभिनंदन बेशक पाकिस्तान के कब्जे में हैं, लेकिन अगर सीमा पर घुसपैठ और आतंक को लेकर रवैया नहीं बदला तो भारत मिसाइल हमले की तैयारी में है।

भारत-पाकिस्तान ने एक दूसरे को दी थी धमकी

वहीं एक न्यूज एजेंसी ने पाकिस्तानी सूत्रों के हवाले से कहा है कि पाक भी भारत पर हमले की तैयारी में था। पाकिस्तानी मंत्री ने कहा था कि अगर भारत एक मिसाइल दागता है, तो हम तीन दागेंगे। भारत के हर हमले का हम तीन गुना अधिक जवाब देंगे। दोनों देशों के बीच अचानक बढ़े तनाव पर अमरीका की भी नजर थी। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन और विदेश मंत्री माइक पोम्पियो भारत के साथ संपर्क में थे, उन्होंने पाकिस्तान से भी बात की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो