scriptहाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना, सभी फाइटर विमानों को 2 मिनट में तैयार होने के निर्देश | indian air force on high alert Instructions to prepare all fighter aircraft in 2 minutes | Patrika News

हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना, सभी फाइटर विमानों को 2 मिनट में तैयार होने के निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 04:52:19 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ा तनाव
दोनों देशों ने सीमवर्ती इलाके की सभी फ्लाइट्स रद्द की
भारत ने जम्मू कश्मीर में मार गिराया पाक का एक विमान

भारतीय वायुसेना

भारतीय वायुसेना

नई दिल्ली। भारत एकबार फिर पाकिस्तान पर बड़े प्रहार की तैयारी में दिख रहा है। बुधवार को पाकिस्तान की ओर से कई बार सीजफायर और वायु सीमा लांघने के बाद सबक सिखाने के लिए अब भारतीय वायुसेना ने कमर कस ली है। सरकार ने सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखने को कहा है। इसके साथ ही पायलटों जरुरत पड़ने पर दो मिनट में किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने LoC पर निकाले टैंक, जम्मू कश्मीर सीमा पर 15 जगह टूटा सीजफायर

गृहमंत्री ने की हाई लेवल मीटिंग

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा, इंटेलीजेंस ब्यूरो प्रमुख राजीव जैन व रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (आर एंड एडब्ल्यू) के प्रमुख अनिल कुमार धस्माना के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। सूत्रों ने कहा कि मंगलवार के हवाई हमले के बाद इस बैठक में जम्मू कश्मीर के वर्तमान हालात सहित खुफिया जानकारी और आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

भारत-पाक सीमा पर विमान सेवाएं स्थगित

पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन के बाद एहतियात के तौर पर सीमावर्ती इलाकों में कई हवाई सेवाएं रोक दी गई है। जिसमें जम्मू-कश्मीर, अमृतसर, लेह एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। खबर है कि अमृतसर एयरपोर्ट से सारी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द कर दी गई है। वहीं, पाकिस्तान ने भी लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद हवाई अड्डों से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को तुरंत रोक दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो