scriptबालाकोट एयरस्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत आया सामने, भारतीय वायुसेना ने जारी किया वीडियो | Indian Air Force releases first video of Balakot airstrike | Patrika News

बालाकोट एयरस्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत आया सामने, भारतीय वायुसेना ने जारी किया वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2019 05:20:52 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी।

balakot Airstrike.jpeg

नई दिल्ली। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। करीब 7 महीने बीत जाने के बाद बालाकोट एयरस्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत दुनिया के सामने आया है। दरअसल शुक्रवार को भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयरस्ट्राइक पर एक शॉर्ट फिल्म जारी की है, जिसमें एयरस्ट्राइक के भी विजुअल हैं।

बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी

इस वीडियो में भारतीय वायुसेना पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक करती हुई नजर आ रही है। बालाकोट में 26 फरवरी को एयरस्ट्राइक की गई थी, जिसमें 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था। इस वीडियो में एयरस्ट्राइक से पहले की तैयारियों को भी दिखाया गया है।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पुलवामा आतंकी हमले का बदला था बालाकोट एयरस्ट्राइक

सरकार के द्वारा जारी किए गए वीडियो में हमले से पहले की तैयारी और हमले के दौरान तबाह किए आतंकी कैंप देखे जा सकते हैं। बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक पुलवामा आतंकी हमले का बदला था, जो 14 फरवरी को 2019 को किया गया था। उस आतंकी हमले में हमारे 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 300 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया था।

पुलवामा में शहीद हुए थे 40 से ज्यादा आतंकी

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। विस्फोटक से भरी एक गाड़ी सीआरपीएफ के काफिले से जा टकराई थी। इस जोरदार ब्लास्ट में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। ये अभी तक सबसे बड़ा आतंकी हमला था। देश का गुस्सा उबाल मार रहा था। सरकार ने बदले की भावना दिखाते हुए भारतीय वायुसेना को बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक करने का ऑर्डर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो