जम्मू-कश्मीरः 4 घंटे बर्फ में चलकर 100 जवानों ने महिला को पहुंचाया अस्पताल, पीएम मोदी ने किया सलाम

  • Indian Army मना रही 72वां सेना दिवस
  • जवानों ने बर्फबारी के बीच गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल
  • पीएम मोदी ने सेना के साहस को किया सलाम

नई दिल्ली। भारतीय जवानों ( Indian Soldiers ) ने अपने शौर्य और साहस से हर मौके पर दुनिया के सामने मिसाल पेश की है। उनके शौर्य से पूरा देश गर्व के पलों का गवाह बना है। वही भारतीय सेना ( Indian Army ) 15 जनवरी को 72वां सेना दिवस ( Sena Divas ) मना रही है। इस मौके पर हर कोई देश की सुरक्षा में तैनात सैनिकों पर गर्व महसूस कर रहा है।

इसी बीच जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपको सेना के जवानों पर फक्र महसूस होगा। इस तस्वीर को देखने से पता चलता है कि भारतीय सुरक्षा ( Indian Security force ) में तैनात जवान केवल दुश्मनों पर हमला करने के लिए ही नहीं बल्कि आम लोगों की मदद के लिए भी हर पल तैयार रहते हैं। सेना के इसी साहस को पीएम मोदी ( pm modi ) ने भी सलाम किया है।
22 जनवरी को रुक जाएगी निर्भया के दोषियों की फांसी! जेल से ही विनय ने चला ये दांव

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सेना के 100 जवानों ने कैसे चार घंटे तक बर्फ में पैदल चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाते हैं।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के इस इलाके में कई फीट तक बर्फ जमीं हुई है। ऐसे में महिला को अस्पताल पहुंचाना किसी चुनौती से कम नहीं था। स्थानीय लोगों की मदद से 100 जवानों ने ना सिर्फ रास्ता बनाया बल्कि चार घंटे कंधे पर उठाकर उस महिला को अस्पताल भी पहुंचाया।

अस्पताल पहुंचने पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं।
सेना के इसी साहस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सलाम किया है।

Prime Minister Narendra Modi pm modi
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned