script

5 अप्रैल को दीया-मोमबत्ती जलाते समय न करें सैनिटाइजर का इस्तेमाल: भारतीय सेना

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2020 05:18:47 pm

देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Modi ) के 5 अप्रैल रात 9 बजे ‘सामूहिक शक्ति प्रदर्शन’ के आह्वान के बाद भारतीय सेना ( Indian Army ) ने एडवाइजरी जारी की है। भारतीय सेना ने लोगों को सलाह दी है, रविवार ( 5 अप्रैल ) यानी कल रात 9 बजे दीये-मोमबत्ती जलाते समय सावधानी बरतें और एल्कोहल वाले सेनेटाइजर की बजाय साबुन से हाथ धोएं।

indian army advisory do not use alcohol sanitizer during lighting

नई दिल्ली।
देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के 5 अप्रैल रात 9 बजे ‘सामूहिक शक्ति प्रदर्शन’ के आह्वान के बाद भारतीय सेना ( Indian Army ) ने एडवाइजरी जारी की है। भारतीय सेना ने लोगों को सलाह दी है, रविवार ( 5 अप्रैल ) यानी कल रात 9 बजे दीये-मोमबत्ती जलाते समय सावधानी बरतें। एल्कोहल वाले सेनेटाइजर की बजाय साबुन से हाथ धोएं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद कर छत या बालकनी में खड़े होकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने को कहा है। पीएम मोदी ने कहा, कोरोना ( COVID-19 Outbreak ) के संकट के अंधकार को मिटाने के लिए 130 करोड़ देशवासी प्रकाश की ताकत का परिचय देंगे।

गंगा के पानी से कोरोना का इलाज संभव, सेना के रिटायर्ड अधिकारी ने PM Modi को लिखा पत्र

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सैनिटाइजर ( Sanitizer ) का न करें इस्तेमाल
भारतीय सेना की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है, ‘5 अप्रैल को दीया या फिर मोमबत्‍ती जलाते समय सावधानी बरतें। इस दौरान साबुन से हाथ धोएं और एल्‍कोहल वाले किसी सैनिटाइजर का प्रयोग न करें। क्योंकि सैनिटाइजर में एल्कोहल होने के कारण ये जल्दी आग पकड़ लेती है। ऐसे में जरा सी गलती मुसीबत बन सकती है।

क्या है पीएम मोदी की अपील
बता दें कि पीएम मोदी ( pm modi ) ने शुक्रवार को सभी देशवासियों से अपील की है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी लोग अपने घरों की लाइट बंद कर घर के दरवाजें और बालकनी में खड़े होकर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दीपक, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। पीएम मोदी ने कहा, हम मन में संकल्प करें कि इस लड़ाई में हम अकेले नहीं हैं, 130 करोड़ देशवासी एक साथ हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो