भारतीय सेना का बड़ा खुलासा, संकट में पाकिस्तान और आतंकियों के पास हथियारों की कमी

भारतीय सेना का बड़ा खुलासा, संकट में पाकिस्तान और आतंकियों के पास हथियारों की कमी

  • आतंकियों और पाकिस्तान को लेकर भारतीय सेना का बड़ा खुलासा
  • आर्थिक और हथियारों की तंगी से जूझ रहे हैं आतंकी- सेना

नई दिल्ली। भारतीय सीमा में आतंकी गतिविधियां लगातार जारी है। खासकर, जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार खौफनाक वारदात को अंजाम देने में लगे हैं। इसी कड़ी में भारतीय सेना ने बड़ा खुलासा किया है। उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह का कहना है कि आतंकियों के पास हथियारों की कमी है और इस समय पाकिस्तान में संकट है।

मीडिया से बात करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि हथियारों की कमी के कारण आतंकी पुलिस थानों को निशाना बनाकर उनसे हथियार छीनने की नापाक कोशिशों में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस समय पाकिस्तान संकट में है और जम्मू-कश्मीर में हथियार भेजने के विभिन्न तरीकों को अपना रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले महीने पीडीपी के जिला प्रधान एडवोकेट नासिर हुसैन शेख को बंधक बनाकर आतंकियों ने उनके अंगरक्षक की इंसास राइफल लूट ली थी। रातभर बंधक बनाने के बाद हथियारबंद तीन आतंकी पीडीपी नेता के भाई की कार लेकर भाग निकले।

वहीं, मार्च में जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में पुलिस ने हथियार छीनने की घटना में शामिल होने के संदेह में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। दक्षिण कश्मीर के कुंडूलन इलाके में एक एटीएम गार्ड से 12-बोर की राइफल छीन ली गई थी। इसके अलावा पिछले साल दिसंबर में शोपियां में ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने एक निगरानी चौकी के चार पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हमले के बाद आतंकवादी पुलिसकर्मियों की तीन सेल्फ लोडिंग राइफल भी अपने साथ ले गए थे। जनरल रणबीर सिंह का साफ कहना है कि आतंकी हथियारों के लिए अलग-अलग तरह के उपाय निकाल रहे हैं। लेकिन, भारतीय सेना उन्हें कामयाब नहीं होने देगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned