scriptभारतीय सेना प्रमुख तीन दिन के दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे, सहयोग को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे | Indian army chief arrives in South Korea on three-day tour | Patrika News

भारतीय सेना प्रमुख तीन दिन के दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे, सहयोग को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2020 05:33:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

दक्षिण कोरिया (South Korea) में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के संग मुलाकात करेंगे।
23 दिसंबर को सीमा से सटे फॉरवर्ड इलाकों का दौरा किया था।

MM Naravane

जनरल एमएम नरवणे

नई दिल्ली। भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल एमएम नरवणे (MM Naravane) ने कोरिया गणराज्य के 30 वें बख्तरबंद ब्रिगेड और डीएमजेड का दौरा किया। तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, COAS ने कोरिया गणराज्य के वरिष्ठ सैन्य और नागरिक नेतृत्व से मुलाकात की।
https://twitter.com/ANI/status/1344587348793692160?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान सेना प्रमुख दक्षिण कोरिया (South Korea) और भारत के रक्षा क्षेत्र में सहयोग को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। तीन दिवसीय दौरे के दौरान भारतीय सेना के चीफ जनरल एम.एम.नरवणे (MM Naravane) दक्षिण कोरिया (South Korea) में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के संग मुलाकात करेंगे। इसके साथ वो दक्षिण कोरिया के कॉम्बेट ट्रेनिंग सेंटर भी जाएंगे। गौरतलब है कि सेनाध्यक्ष 30 तारीख को भारत वापस आएंगे।
गौरतलब है कि चीन के साथ लगने वाली पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control) पर 23 दिसंबर को सीमा से सटे फॉरवर्ड इलाकों का दौरा किया। एलएसी पर चीन के साथ चल रहे विवाद को अब तक 6 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yenij
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो