scriptभारतीय सेना हर चुनौती का सामना करने को तैयार हैः दलबीर सिंह | Indian army is completely ready for facing any challenge said Dalbir Singh | Patrika News

भारतीय सेना हर चुनौती का सामना करने को तैयार हैः दलबीर सिंह

Published: Jan 15, 2016 03:17:00 pm

देश में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान भी भारतीय सेना ने आगे बढ़कर सभी की मदद की है

Dalbir Singh

Dalbir Singh

नई दिल्ली। 68वें सेना दिवस के मौके पर थल सेना प्रमुख दलबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय सेना हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि देश में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान भी भारतीय सेना ने आगे बढ़कर सभी की मदद की है। नेपाल में आए भीषण भूकंप में भी सेना के जवानों ने दिन-रात एक कर राहत कार्य चलाया था, जिसको पूरी दुनिया ने देखा है।

सेनानिवृत्त जवानों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं-
दलबीर सिंह सेना दिवस के मौके पर जवानों और परेड को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सेना के आधुनिकीकरण पर जोर दिया और कहा कि आर्मी बेस अस्पताल में जल्द ही सेवानिवृत जवानों के लिए अलग से विंग तैयार की जाएगी, जहां उन्हें बेहतर इलाज के साथ बेहतर सुविधाएं भी मिल सकेंगी। इस मौके पर उन्होंने थल, जल और वायु सेना के बीच बेहतर तालमेल की बात भी कही।

तीनों सेना प्रमुखों ने दी श्रद्धांजलि-
इससे मौके पर तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने अमर जवान ज्योति पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तथा दिल्ली में एक परेड का भी आयोजन किया गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि वह दिन रात देशवासियों की सुरक्षा के लिए सेवा तत्पर जवानों के हौसले को सलाम करते हैं।

मोदी के अलावा अन्य मंत्रियों एंव राजनेताओं ने किया ट्वीट-
उनके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी इस मौके पर ट्वीट कर जवानों को बधाई दी है। गौरतलब है कि भारतीय थल सेना चीन के बाद विश्व की दूसरी सबसे बड़ी सेना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो