scriptबालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना! | Indian Army Ready To Battle With Pakistan At Balakot Strike | Patrika News

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के साथ युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना!

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2019 08:07:40 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा था-पाक में घुसकर युद्ध के लिए तैयार थी सेना: सूत्र
‘सरकार के प्रमुख लोगों को रावत ने दे दी थी तैयारी की सूचना’

Bipin rawat
नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल कायम है। पुलवामा हमले के बाद से शुरू हुआ विवाद जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से और बढ़ गया है। दोनों देशों के बीच तकरीबन सभी संबंद्ध खत्म हो चुके हैं। वहीं, बालोकट एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना पाकिस्तान में घुसकर युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार थी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि आर्मी चीफ बिपिन रावत ने सरकार के प्रमुख लोगों को बता दिया था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के द्वारा किए जाने वाले किसी भी हमले से निपटने के लिए तैयार है। आर्मी चीफ का कहना था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के साथ परंपरागत युद्ध के लिए तैयार थी और इसमें पाकिस्तानी सीमा के अंदर जाना भी शामिल था।
file photo
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार जब हवाई हमले समेत सभी विकल्पों पर विचार कर रही थी उस वक्त सेना प्रमुख ने सरकार को अपने बल की तैयारियों के बारे में बताया था।
बताया जा रहा है कि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत रिटायर हो रहे कुछ सैन्य अधिकारियों के साथ बंद कमरे में बातचीत के दौरान यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि बालाकोट हमले के बाद भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना द्वारा की जाने वाली किसी आक्रामकता से निपटने के लिए हर तरह से तैयार है। एक सैन्य अधिकारी का कहना है कि सेना प्रमुख यह कहना चाह रहे थे कि भारीतय युद्ध को पाकिस्तानी सीमा में ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार थी।
file photo
एक अन्य रिपोर्ट्स के अनुसार सितंबर 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने 11 हजार करोड़ रुपए के आयुध खरीद अनुबंधों को अंतिम रूप दिया था और उसे इसमें से 95 फीसद मिल भी चुके हैं। गौरतलब है कि पुलावामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच काफी गहमागहमी हो गई थी और भारत ने बालाकोट पर एयर स्ट्राइक किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो