scriptबर्फ में फिसल POK में जा गिरा भारतीय जवान, घरवालों की अपील,अभिनंदन जैसे वापसी के प्रयास करे सरकार | Indian Army solder reach in POK after sleep in snow gulmarg | Patrika News

बर्फ में फिसल POK में जा गिरा भारतीय जवान, घरवालों की अपील,अभिनंदन जैसे वापसी के प्रयास करे सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 03:45:11 pm

बर्फबारी के चलते POK जा गिरा Indian Army का जवान
घरवालों ने सरकार से लगाई गुहार
अभिनंदन की तरह वापसी के लिए प्रयास करे सरकार

Gulmarg

राजेंद्र सिंह नेगी को ढूंढते भारती जवान

नई दिल्ली। देश का ज्यादा हिस्सा इन दिनों सर्दी की चपेट में हैं। पहाड़ी इलाकों में हालात और भी ज्यादा बुरे हैं। आम नागरिकों के साथ-साथ बर्फबारी ( Snowfall ) का असर भारतीय सेना ( Indian Army ) के जवानों पर भी काफी पड़ रहा है। इस बीच एक झकजोर देने वाली खबर सामने आई है।
भारतीय सेना में हवलदार के पद पर तैनात राजेंद्र सिंह नेगी ( Rajendra singh Negi ) के घरवालों का इस समय रो-रोकर बुरा हाल है। वजह जानकर आप भी परेशान हो जाएंगे।

हवलदार नेगी के घरवालों को उनकी यूनिट की तरफ से खबर मिली थी कि वह लापता है। इसके बाद जो नई जानकारी उनके बारे में आई वह दिल तोड़ने वाली थी। नेगी गलती से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) पहुंच गए हैं।
नीतीश कुमार ने चला अब तक का सबसे बड़ा दांव, मोदी-शाह की बढ़ी मुश्किल

घर वापसी की अपील
ये खबर सुनते ही नेगी के घरवालों का बुरा हाल है। अब घरवालों ने सरकार से उनकी वापसी की अपील की है। घरवाले कह रहे हैं कि जिस तरह से सरकार ने पिछले वर्ष फरवरी में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वापसी की कोशिशें की थी, वैसी ही कोशिशें उन्‍हें भी देश वापस लाने के लिए की जाएं।
यहां से पहुंचे पाकिस्तान
घटना आठ जनवरी की है और हवलदार नेगी कश्‍मीर के गुलमर्ग में ड्यूटी पर तैनात थे। इस दिन ही उनकी पत्‍नी राजेश्‍वरी के पास उनकी यूनिट से फोन आया। इस कॉल में उन्‍हें बताया गया था कि उनके पति बर्फबारी के बाद से गायब हैं।
बर्फ में फिसला था पैर
काफी देर बाद पता चला कि हवलदार नेगी का पैर फिसल गया था और वह LOC के दूसरी तरफ यानी पाकिस्‍तान में गिर गए। यह बात सुनते ही उनकी पत्‍नी और परिवार के दूसरे सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।
झारखंड के बाद बीजेपी के हाथ से खिसक रहा एक और राज्य, कांग्रेस खेमे में खुशी का माहौल

जारी है सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन
सर्च एंड रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है। नेगी को पाक से सुरक्षित वापस लाने के सभी प्रयास जारी हैं। हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी, देहरादनू के अंबीवाला सैनिक कॉलोनी के रहने वाले हैं। उन्‍होंने साल 2002 में गढ़वाल राइफल्‍स को जॉइन किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो