script

दिल्ली में इंडियन बेस्ट स्टूडेंट कॉन्टेस्ट 2017 का स्टेज 02, देश भर के 300 चुनिंदा छात्रों ने की हिस्सेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2017 03:08:13 pm

स्टेज 02 में 300 छात्रों की लिखित परीक्षा ली गई और प्रत्येक को मौखिक सवाल-जवाब से भी परखा गया।

delhi,student,

rao iit

नई दिल्ली। राव आईआईटी अकादमी की ओर से आयोजित किए गए इंडियन बेस्ट स्टूडेंट कॉन्टेस्ट 2017 का स्टेज 02 दिल्ली में आयोजित किया गया। गांधी जयंती 02 अक्टूबर को हुई इस परीक्षा में स्टेज 01 में सफल हुए 300 छात्रों ने हिस्सा लिया। इनमें कक्षा 08, 09 और 10 में से प्रत्येक कक्षा के 100-100 छात्र शामिल थे। इन्हें देश के कई शहरों से चुन कर दिल्ली बुलाया गया था। इस स्टेज 02 में 300 छात्रों की लिखित परीक्षा ली गई और प्रत्येक को मौखिक सवाल-जवाब से भी परखा गया।
इस मौके पर संस्थान के संस्थापक वी वी राव ने छात्रों और अभिभावकों को संबोधित किया। उन्होंने छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए प्रतियोगी परीक्षा और जीवन में सफल होने के लिए जरूरी कामों के बारे में बताया। अकादमी के एमडी और सीईओ विनय कुमार और निदेशक एवं सीओओ शशिभूषण ने अपने वक्तव्य में छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए रणनीति बनाने और स्टडी के नए तरीकों के बारे में बताया।
शीर्ष छात्रों को मिलेगा 10, 7 और 5 लाख का ईनाम
दिल्ली के जनकपुरी स्थित होटल पिकाडिली में हुई इस परीक्षा के सफल छात्रों को ग्रैंड फिनाले में भाग लेने का मौका मिलेगा। इसका आयोजन इसी महीने की 29 तारीख को मुंबई में होगा। ग्रैंड फिनाले में प्रथम तीन स्थान पर आने वाले छात्रों को राव अकादमी की ओर से दस लाख, सात लाख और पांच लाख का ईनाम दिया जाएगा। साथ ही इन छात्रों की आगे की तैयारी में अकदामी उनका साथ देगी।
देश के सर्वश्रेष्ठ छात्रों की खोज का उद्देश्य
इंडियन बेस्ट स्टूडेंट कॉन्टेस्ट 2017 का उद्देश्य देश के हर कोने से सबसे बेहतरीन छात्रों की खोज करना है। इस अभियान के पहले चरण में देश भर के एक लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद स्टेज 01 में दिल्ली में 20 हजार छात्रों ने अभियान में शिरकत की। स्टेज 2 में हाल ही में 300 छात्रों ने हिस्सा लिया। अब इस चरण से आगे ग्रैंड फिनाले होगा, जो मुंबई में 29 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो