scriptपब्लिक, पुलिस, डॉक्टर्स के बाद अब पत्रकारों तक पहुंचा कोरोना, कई मीडियाकर्मी COVID-19 पॉजिटिव | indian journalist also coronavirus test positive | Patrika News

पब्लिक, पुलिस, डॉक्टर्स के बाद अब पत्रकारों तक पहुंचा कोरोना, कई मीडियाकर्मी COVID-19 पॉजिटिव

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2020 03:44:43 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus )
डॉक्टर्स ( Doctors ), पुलिस ( Police ) के बाद अब पत्रकार ( Journalist ) भी कोरोना वायरस की चपेट में
मुंबई ( Mumbai ) में कई मीडियाकर्मी कोरोना पॉजिटिव

jounalist
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप पूरी दुनिया में काफी तेजी से फैलता जा रहा है। भारत ( Coronavirus in india ) में भी इस खतरनाक वायरस का तांडव जारी है। देश में 7300 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि अब तक 273 लोगों की मौत हो गई है। लॉकडाउन ( Lockdown ) के बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। चर्या यह है कि कोरोना को रोकने के लिए सरकार देश में लॉकडाउन की अवधि को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है। लेकिन, क्या केवल लॉकडाउन करने से कोरोना वायरस रुक जाएगा? क्योंकि, धीरे-धीरे इस वायरस की चपेट में हर वर्ग के लोग आ रहे हैं। पहले पब्लिक ( Public ), पुलिस ( Police ), डॉक्टर्स ( Doctors ) को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया। वहीं, अब पत्रकार ( Jounalist ) भी इस खतरनाक वायरस की गिरफ्त में आने लगे हैं। बताया जा रहा है कि देश के कुछ जगहों पर पत्रकार भी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।
‘मुंबई में कई पत्रकार कोरोना की चपेट में’

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। हालांकि, कुछ सेक्टर को बाहर निकलकर काम करने की इजाजत दी गई है। इसमें एक मीडिया भी है, जो हफ्ते के सातों दिन और 24 घंटे अपनी ड्यूटी में लगे हैं। चाहे वह प्रिंट मीडिया हो, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हो या फिर डिजिटल मीडिया। सभी के पत्रकार दिन रात कोरोना की कवरेज कर रहे हैं। ऐसे में अब पत्रकार भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में कम से कम छह मीडियाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी टाइम्स नेटवर्क के मीडियाकर्मी हैं। इस बाबत टाइम्स ग्रुप ने बयान भी जारी किया है।
बताया जा रहा है कि ये सभी पत्रकार पिछले कुछ दिनों से होटल ताज में ठहरे हुए थे। यहां से सभी मीडियाकर्मी अपनी ड्यूटी पर जाते और होटल में ठहरकर सोशल डिस्टसेंस भी मेंटर कर रहे थे। टाइम्स नेटवर्क का कहना है कि टाइम्स नेटवर्क ने अपने बयान में कहा कि चार ‘मिरर नाउ’ के मीडियाकर्मी और दो दूसरे स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी मीडियाकर्मियों को प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, कुछ मीडियाकर्मियों को क्वारंटाइन भी किया गया है। संस्थान को फिलाहल सील कर दिया गया है। टाइम्स नेटवर्क का कहना है कि फिलहाल ऑफिस को कुछ दिनों के लिए मुंबई में ही दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। जैसे ही बिल्डिंग को एक बार सेनेटाइज किया जाएगा, हम फिर काम पर वापस आ जाएंगे। फिलहाल, BMC के प्रोटोकॉल पर काम किया जा रहा है।
‘कई पत्रकार कोरोना की चपेट में’

वहीं, इससे पहले खबर आई थी कि मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित देवास जिले में कोरोना वायरस से एक पत्रकार की मौत हो गई। पत्रकार के साथ काम करने वाले करीब 15 से अधिक साथियों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं, उसी इलाके में एक अन्य पत्रकार भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उनके साथ करीब 100 लोगों को क्वारंटाइन किए जाने की खबर है। वहीं, एक अन्य मीडियाकर्मी जो कोरोना के संदिग्ध बताए जा रहे हैं वो गायब हैं। आलम ये है कि धीरे-धीरे पत्रकार भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और इनमें भी इस खतरनाक वायरस को लेकर खौफ बढ़ता जा रहा ह। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉनफ्रेंस में मौजूद एक पत्रकार कोरोना से संक्रमित था। लिहाज, कई उनके कई साथियों को क्वारंटाइन किया गया था। खुद कमलनाथ भी सेल्फ क्वारंटाइन हुए थे। ऐसे में सवाल उठता है कि जो पत्रकार दिन-रात जनता के लिए खबरें ला रहे हैं, उन्हें हर सच्चाई से रू-ब-रू करा रहे हैं कोरोना वायरस से उनकी रक्षा कौन करेगा?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो