scriptएक Tweet पर 20 वाला ‘रेल नीर’ हुआ 15 का, DRM ने खुद जाकर दी बोतल | Indian Railway News: Suresh Prabhu took action on the Tweet | Patrika News

एक Tweet पर 20 वाला ‘रेल नीर’ हुआ 15 का, DRM ने खुद जाकर दी बोतल

Published: Feb 27, 2016 10:25:00 am

अमीमाबाद एक्सप्रेस में सफर कर रही स्वाती के एक ट्वीट पर डीआरएम खुद पानी की बोतल लेकर पहुंचे

Railway News Tweet

Railway News Tweet

इलाहाबाद। अजीमाबाद एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास में सफर कर रही स्वाती को अंदाजा भी नहीं था कि उनके एक ट्वीट में कितना दम है। चलती ट्रेन में मनमाने दाम पर मिनरल वाटर बेचने वालों को उन्होंने सबक सिखाया। इसके साथ ही यह मामला ट्वीट कर दिया। इसका असर यह हुआ कि डीआरएम खुद ही उचित मूल्य का पानी लेकर मौजूद हो गए।

मायावती ने मांगा स्मृति का सिर, मंत्री ने कहा- काटकर ले जाइए

अजीमाबाद एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास में सफर कर रही स्वाती ने जब देखा कि ट्रेन में मिनरल वाटर की 15 रुपए की बॉटल 20 रुपये में मिल रही है तो उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर रेल मंत्री सुरेश प्रभु को दी। स्वाती ने ट्वीट में लिखा कि 15 रुपये का रेल नीर 20 रुपये में क्यों खरीदूं? रेल मंत्रालय ने इसका तुरंत संज्ञान लिया और उनके निर्देश पर इलाहाबाद में खुद डीआरएम पानी की बोतल लेकर स्वाती के पास पहुंच गए।
इसके बाद स्वाति ने 15 रुपये चुकाकर रेल नीर की एक बोतल खरीदी और अपने अगले ट्वीट में रेल मंत्री को धन्यवाद किया। उधर इलाहाबाद रेल मंडल ने रेल नीर के ज्यादा पैसा वसूलने वाले वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि अक्सर ही ट्रेनों में मनमाने ढंग से पानी बेचने का काम किया जाता है। गर्मी का मौसम आ रहा है और वेंडर यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो