Indian Railway: जिस ट्रेन को गोरखपुर जाना था, वह पहुंच गई ओडिशा, रेलवे ने दिया चौंकाने वाला जवाब

-Coronavirus: 21 मई को मुंबई से गोरखपुर ( Mumbai Gorakhpur Train) निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन ( Shramik Special Train ) शनिवार को सुबह ओडिशा के राउरकेला स्टेशन ( Rourkela Station Odisha ) पहुंच गई।
-Lockdown: यात्रियों को शक हुआ कि ड्राइवर रास्ता भटक गया और गलत रूट पर ट्रेन ले आया है।
-जिसके बाद रेलवे ( Indian Railway ) ने मामले को लेकर सफाई दी है। रेलवे ने कहा कि ड्राइवर के रास्ता भटकने जैसी कोई बात नहीं है, बल्कि निर्धारित रूट पर भारी ट्रैफिक होने के कारण रूट में परिवर्तन किया गया है।

नई दिल्ली।
Lockdown: 21 मई को मुंबई से गोरखपुर ( Mumbai Gorakhpur Train) निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन ( Shramik Special Train ) शनिवार को सुबह ओडिशा के राउरकेला स्टेशन ( Rourkela Station Odisha ) पहुंच गई। यात्रियों ने नीचे उतरकर स्टेशन का नाम राउरकेला, ओडिशा देखा तो दंग रह गए। स्टेशन पर हड़कंप मच गया। यात्रियों को शक हुआ कि ड्राइवर रास्ता भटक गया और गलत रूट पर ट्रेन ले आया है। घटना के बाद सोशल मीडिया ( Social Media ) पर भी हल्ला मच गया। जिसके बाद रेलवे ( Indian Railway ) ने मामले को लेकर सफाई दी है। रेलवे ने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि ड्राइवर के रास्ता भटकने जैसी कोई बात नहीं है, बल्कि निर्धारित रूट पर भारी ट्रैफिक होने के कारण रूट में परिवर्तन किया गया है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, गुरुवार को महाराष्ट्र के मुंबई वसई स्टेशन से प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन को निर्धारित रूट के जरिए गोरखपुर पहुंचना था। लेकिन, ये ट्रेन गोरखपुर की जगह ओडिशा के राउरकेला स्टेशन पर पहुंच गई। ट्रेन काफी देर तक स्टेशन पर ही खड़ी रही। इसी बीच स्टेशन का नाम देखकर यात्रियों का माथा ठनक गया। यहां प्रवासियों ने जमकर हंगामा किया। जब पूछा गया तो स्टेशन अधिकारियों ने रूट में बदलाव की जानकारी दी।

रेलवे का ऐलान- अगले 10 दिनों में चलेंगी 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, 36 लाख प्रवासियों को पहुंचाएंगी घर

train_02.jpg

भारी ट्रैफिक की वजह से रूट डायवर्ट
पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने बताया कि इस ट्रेन को कल्याण - जलगांव - भुसावल - खंडवा - इटारसी - जबलपुर - मानिकपुर रूट पर चलाया जाना था। लेकिन, भारी ट्रैफिक के चलते इस ट्रेन का मार्ग बदलकर बिलासपुर, झारसुगुडा, राउरकेला, आद्रा और आसनसोल स्टेशनों के रास्ते गोरखपुर किया गया है।

1 जून से कहां-कहां के लिए चलेंगी ट्रेन? कैसे बुक करें टिकट, किन बातों का रखना है ध्यान, जानिए सबकुछ

train_01.jpg

वीडियो शेयर कर सरकार पर कसा तंज
वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने रेलवे की इस गलती को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक यात्री कह रहा है कि गाड़ी गोरखपुर जाने के लिए निकली थी और हमें ओडिशा में लाकर खड़ा कर दिया गया है। अभी हम लोग कैसे जाएंगे? क्या करेंगे हम लोग, बहुत परेशानी में हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned