scriptइंडियन रेलवे ने की महिला कुली की फोटो Tweet, लोगों ने कहा- शर्म करो | indian railways tribute women coolie but users angry | Patrika News

इंडियन रेलवे ने की महिला कुली की फोटो Tweet, लोगों ने कहा- शर्म करो

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2020 11:54:16 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

रेलवे ने Twitter पर शेयर की महिला कुली की फोटो
महिला कुली की फोटो वायरल
किसी ने इस पलह को सराहा, तो कुछ लोगों ने कहा-शर्म आनी चाहिए

women coolie
नई दिल्ली। इंडियन रेलवे ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जो वायरल हो गई है। इस तस्वीर में महिला कुली को दिखाया गया है। महिला कुली की तस्वीर शेयर करते हुए भारतीय रेलवे ने लिखा कि ‘इंडियन रेलवे के लिए काम करती हुई ये लेडीज कुली बताती हैं कि वो किसी से पीछे नहीं हैं। हम उन्हें सैल्यूट करते हैं।’ रेलवे ने जैसे ही इस तस्वीर को शेयर किया, यह वायरल हो गई। वहीं, अब इस तस्वीर पर लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ लोगों ने जहां इस पहल की तारीफ की है। वहीं, ज्यादातर लोगों ने रेलवे पर जमकर भड़ास निकाली।
https://twitter.com/RailMinIndia/status/1235044215425355778?ref_src=twsrc%5Etfw
एक यूजर ने बिलाल मोटरवाला ने लिखा कि अगर ये नारी सशक्तिकरण है, तो आपको शर्म आनी चाहिए कि देश की बेटियां, माएं और बहनें पेट भरने के लिए ये काम कर रही हैं। अपनी सीनियर ऑफिसर्स से पूछें कि क्या वो अपनी मां, बेटी या फिर बहन को ये काम करने देंगे?
https://twitter.com/bilal_motorwala/status/1235187165597822977?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, यूजर दीपिका नारायण भारद्वाज ने लिखा कि देश के कोने-कोने में ना जाने कितनी औरतें अपना घर चलाने के लिए प्रॉस्टिट्यूट बन जाती हैं। तब किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में मेहनत से पेट पालने वाली महिलाओं के काम की तो रिस्पेक्ट होनी चाहिए।
https://twitter.com/DeepikaBhardwaj/status/1235197027379802112?ref_src=twsrc%5Etfw
यूजर इंतेखाब आलम का कहना है कि इन महिलाओं को कुछ और काम देना चाहिए इंडियन रेलवे को। अब आप अपनी राय भी रखें। जहां एक ओर लोगों का मानना है कि यह नारी सशक्तिकरण नहीं है, वहीं दूसरा धड़ा इसे नारी का सशक्त होना बता रहा है। आपकी राय क्या है?
https://twitter.com/Bhola4U/status/1235198559504543755?ref_src=twsrc%5Etfw
कुछ अन्य यूजर्स का कहना है कि हार्ड वर्क करना कम से कम भीख मांगने से तो बेहतर है। ऐसी महिलाएं इंस्पायर करती हैं। गौरतलब है कि भारतीय रेवले इन दिनों महिलाओं के कामों को लगातार सराह रही है। साथ ही ट्विटर भी लगातार तस्वीरें भी शेयर कर रही है। नीचे देखिए, भारतीय रेलवे द्वारा नारी सशक्तिकरण की शेयर की गईं कुछ तस्वीरें।
https://twitter.com/hashtag/EachforEqual?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो