Indira Gandhi Death Anniversary: इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने किया नमन

  • Indira Gandhi Death Anniversary पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की आज 36वीं पुण्यतिथि
  • पीएम मोदी और राहुल गांधी ने ट्वीट कर किया नमन

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ( Indira Gandhi Death Anniversary ) की 31 अक्टूबर को 36वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर देशभर के दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने उन्हें श्रद्धांजलि नमन करते हुए एक ट्वीट किया। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- हमारी पूर्व पीएम श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।'

बहुत खास है सीप्लेन जिसकी सेवा गुजरात में शुरू करेंगे पीएम मोदी, जानें उससे जुड़ी 5 खास बातें

वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi )ने भी अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि उन्हें याद करते हुए नमन किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया- असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतर्गमय, मृत्यो मा अमृतमगमय...यानी असत्य से सत्य की ओर। अंधकार से प्रकाश की ओर। मृत्यु से जीवन तक। उन्होंने लिखा- शुक्रिया दादी, मुझे यह दिखाने के लिए कि इन शब्दों को जीने का क्या मतलब है।

देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री
आपको बता दें कि इंदिरा गांधी भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री थीं। आज के ही दिन साल 1984 में उनकी हत्या कर दी गई थी। वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक प्रधानमंत्री के पद पर रही थीं। इसके बाद साल 1980 में वह दोबारा प्रधानमंत्री बनीं। इसके अलावा इंदिरा गांधी 1959 से 1960 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष भी रही थीं।

PM Narendra Modi
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned