जम्मू कश्मीर: पुंछ में घुसपैठ की कोशिश, सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

Chandra Prakash

Publish: Feb, 15 2018 01:12:08 PM (IST)

Miscellenous India
जम्मू कश्मीर: पुंछ में घुसपैठ की कोशिश, सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर के पुंछ में LoC पर घुसपैठ की कोशिश करते दो आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा एकबार फिर घुसपैठ की कोशिश हुई है। जिसे सेना की मुस्तैदी ने नाकाम कर दिया है। इस दौरान मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी मार गिराए हैं। जवानों ने गुरुवार को बालाकोट क्षेत्र में एलओसी पर संदिग्ध गतिविधियां देखी थी, जिसके जवाबी कार्रवाई में सेना ने आतंकियों को मार गिराया।

सेना ने शुरु किया सर्च ऑपरेशन
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पुंछ जिले के मेंधर सेक्टर में सेना के जवानों ने आज तडक़े नियंत्रण रेखा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी। इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। प्रवक्ता के मुताबिक सेना ने प्रभावित क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया। सेना के सूत्रों ने कहा कि इस दौरान आतंकवादी मारे गये हैं। इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया और तलाशी जारी है।

शहीद मोजाहिद के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी हजारों की भीड़, नहीं पहुंचा कोई मंत्री

बुधवार को पाक ने तोड़ा सीज फायर
पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। सूत्रों ने कहा कि शाम करीब सात बजे छोटे व स्वचालित हथियारों और मोटार्र के इस्तेमाल से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया। भारतीय पक्ष ने भी इसका दृढ़ता से करारा जवाब दिया। भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने या नुकसान की खबर नहीं है।

घुसपैठ के इंतजार में 300 आतंकवादी
इससे पहले भारतीय सेना ने कहा है कि पाकिस्तान में 300 से ज्यादा आतंकवादी नियंत्रण रेखा से भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं। साथ ही यह भी कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं के पीछे पाकिस्तानी सेना प्रमुख भूमिका निभाती है। लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने सेना की उत्तरी कमान के ऊधमपुर मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि पीर पंजाल के दक्षिण में 185-220 आतंकवादी और उत्तर में 190-225 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। अधिकारी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमलों की योजना बनाने में प्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तानी सेना का हाथ होता है।

1
Ad Block is Banned