scriptसीबीएसई पेपर लीक: प्रिंसिपल का बड़ा खुलासा, 15 सीसीटीवी कैमरे थे खराब | inquiry, the principal informed that the 15 CCTV cameras were bad | Patrika News
विविध भारत

सीबीएसई पेपर लीक: प्रिंसिपल का बड़ा खुलासा, 15 सीसीटीवी कैमरे थे खराब

पुलिस पूछताछ में स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल में लगे सभी कैमरों में से 15 सीसीटीवी कैमरें काम नहीं कर रहे थें।

Apr 03, 2018 / 09:53 am

Manoj Sharma

CBSE

नई दिल्ली। सीबीएसई पेपर लीक मामले में बवाना के एक स्कूल के दो शिक्षकों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल से पूछताछ की। इस मामले में अब एक और नया खुलासा हुआ है। सोमवार को हुई पुलिस पूछताछ में स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल में लगे सभी कैमरों में से 15 सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे। वहींं, सीबीएसई के अधिकारी केएस राणा को रविवार को काम में ढिलाई के लिए निलंबित कर दिया गया। अब उनसे मंगलवार यानी आज पूछताछ की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, सीबीएसई पेपर लीक केस की जांच कर रही दिल्ली पुलिस प्रिंसिपल को भी गिरफ्तार कर सकती है, जिसके दोनों शिक्षक पेपर लीक में शामिल थे। बता दें कि उन दोनों शिक्षकों सहित तीनों आरोपियों को कड़कड़डूमा कोर्ट ने दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है। वहीं, कोर्ट ने आईपीसी की गलत धाराएं लगाने पर दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार भी लगाई है।

दिल्ली पुलिस को कोर्ट की फटकार

रविवार को हुई कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुलिस को लताड़ लगाई गई थी। कोर्ट ने पुलिस से पूछा था कि इस मामले में सीबीएसई के कर्मचारियों और स्कूल प्रिंसिपल को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? सफाई में दिल्ली पुलिस ने कहा था कि इस केस की जांच अभी जारी है।

क्या है पेपर लीक मामला?

26 मार्च को 12वीं बोर्ड के इकोनॉमिक्स और 28 मार्च को 10वीं बोर्ड के पेपर हुए थे, लेकिन बाद में पता चला की ये दोनों पेपर पहले से ही लीक हो चुके थे। पेपर लीक की ख़बर के बाद सीबीएसई ने दोनों पेपर रद्द कर दिए। इसके साथ ही परीक्षा दोबारा करवाने का फैसला किया गया। 12वीं के इकोनॉमिक्स के पेपर के रि-एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी गई है। गणित के पेपर की तारीख आना बाकी है।

इन शिक्षकों पर हैं आरोप

बता दें कि एग्जाम वाले दिन ही पेपर लीक किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों में मुख्य आरोपियों की पहचान ऋषभ और रोहित के रूप में हुई है, जो दिल्ली के ही एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक है। वहीं, तीसरे आरोपी की पहचान तौकीर के रूप में हुई है, जो एक प्राइवेट कोचिंग सेंटर पर पढ़ाता है।

Home / Miscellenous India / सीबीएसई पेपर लीक: प्रिंसिपल का बड़ा खुलासा, 15 सीसीटीवी कैमरे थे खराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो