Corona से जंग के बीच DGCA ने जारी किया सर्कुलर, जानिए कब तक International Flights पर जारी रहेगा प्रतिबंध

  • Coroanvirus से जंग के बीच DGCA का बड़ा फैसला
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर जारी रहेगी पाबंदी
  • सर्कुलर जारी कर बताया कब तक जारी रहेगी रोक

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों ( International Flights ) पर लगी पाबंदियां आगे भी जारी रखने का फैसला लिया गया है। नागर विमानन महानिदेशायल ( DGCA ) ने इसको लेकर एक सर्कुलर भी जारी किया है।

दरअसल सर्दियों के साथ ही देश में कोरोना से संक्रमित नए मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है खास तौर पर राजधानी दिल्ली में कोविड 19 के नए रोगियों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। यही वजह है कि एहतियात के तौर पर केंद्र सरकार ने नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को आगे भी जारी रखा है।

तमिलनाडु और पुद्दुचेरी से टकराने के बाद तूफान निवार ने बदला अपना रुख, आईएमडी ने बताया कब कमजोर पड़ेगा चक्रवात

ये है डीजीसीए का सर्कुलर
डीजीसीए के गुरुवार को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि 31 दिसंबर की रात तक देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का परिचालन बंद रहेगा। कोरोना महामारी को देखते हुए डीजीसीए ने कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर लगी रोक को बढ़ाया है।

इन फ्लाइट्स पर नहीं होगी रोक
वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली खास उड़ानें और उन कार्गो फ्लाइटों पर रोक नहीं होगी, जो विशेष रूप से डीजीसीए की ओर से अनुमोदित हैं।

8 महीनों से जारी प्रतिबंध
आपको बता दें कि देशभर में 23 मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी है। आठ महीनों से ज्यादा वक्त हो गया है डीजीसीए सुरक्षा के लिहाज से इन उड़ानों पर से प्रतिबंध नहीं हटा रहा है। हालांकि 25 मार्च से घरेलू उड़ानों पर भी पाबंदी लगाई गई थी, लेकिन दो महीने बाद इन्हें शुरू कर दिया गया था।

देश में कोरोना का हाल
देश में कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के गुरुवार को जारी किए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 44,489 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं देश में अब तक कोरोना को कुल मामलों की संख्या 92 लाख 66 हजार 706 हो तक पहुंच गई है। वहीं बीते 24 घंटों में 524 लोग कोविड 19 के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना से जंग के बीच पीएम मोदी इस दिन करेंगे सीरम इंस्टीट्यूट का दौरान, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना महामारी से मौत का आंकड़ा 1 लाख 35 हजार 223 तक पहुंच गया है।
देश में कोरोना के एक्टिव केस की बात करें तो 4 लाख 52 हजार 344 हैं। वहीं कोरोना को 86 लाख 79 हजार 138 मरीज देश में अब तक मात दे चुके हैं।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned