script

International yoga day 2019: रोहतक में चटाई लूटने के लिए मची मारामारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 02:50:24 pm

Submitted by:

Mohit sharma

International yoga day 2019 : हरियाणा के रोहतक में भगदड़
रोहतक में मैदान में बिछी चटाई के लिए लोगों में मची भगदड़

International yoga day 2019

International yoga day 2019: रोहतक में चटाई लूटने के लिए मची मारामारी

नई दिल्ली। भारत के साथ पूरी दुनिया ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( International Yoga Day 2019 ) मनाया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने रांची में 35,000 लोगों के साथ योगाभ्यास किया, तो योगगुरु बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में योग किया। इस दौरान हरियाणा के रोहतक में योग कार्यक्रम खत्म होते ही लोगों में चटाई ( Yoga Mat ) लूटने के लिए भगदड़ मच गई।

 

International yoga day 2019

योगा मैट को लेकर अफरातफरी

दरअसल, हरियाणा के रोहतक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( home minister amit shah ) और राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर योग कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां जैसे ही कार्यक्रम खत्म हुआ, लोगों में वहां बिछी योगा मैट को लेकर अफरातफरी मच गई। लोग चटाई को उठाकर भागने लगे। तो कुछ में चटाई को लेकर झगड़ा तक हो गया।

Yoga Day 2019: भारत संग दुनियभर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, मोदी-शाह-रामेदव ने भी किया आसन

 

International yoga day 2019

इस बीच कार्यक्रम के आयोजकों ने जब लोगों को रोकने का प्रयास किया तो मामला और अधिक बढ़ गया। लोग एक-दूसरे से चटाई छीनते और गाली-गलौज करते नजर आए।

https://twitter.com/hashtag/InternationalDayofYoga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कार्यक्रम को लेकर खास इंतजाम

आपको बता दें कि प्रशासन की ओर से रोहतक में योग के कार्यक्रम को लेकर खास इंतजाम किए गए थे। हजारों लोगों को योगाभ्यास कराने के लिए मैदान में चटाई बिछाई गई थी।

International Yoga Day: भारत के साथ पूरी दुनिया कर रही योगाभ्यास

International yoga day 2019

योग दिवस 2019 की थीम क्लाइमेट एक्शन

इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2019 की थीम क्लाइमेट एक्शन ( Climate Action ) रखी गई है। 5वें योग दिवस ( International yoga day 2019 ) के अवसर पर आज लगभग 13 करोड़ लोगों ने देश के अलग-अलग स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

 

International yoga day 2019

पीएम मोदी ने देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी

इस मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( International yoga day 2019 ) के मौके पर हरियाणा के रोहतक में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

International yoga day 2019

कार्यक्रम में अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के मंत्री अनिल विज, मनीष ग्रोवर और सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने भी योग किया। Defence Minister rajnath singh ने दिल्ली में राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो