scriptहरियाणा: सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हिंसक घटना रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करना बताया जरूरी | Internet ban in 14 districts of Haryana again increased, services will remain closed till 5 pm on February 1 | Patrika News

हरियाणा: सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हिंसक घटना रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करना बताया जरूरी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2021 10:25:33 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Internet Service Ban In Haryana: हरियाणा में अब 1 फरवरी शाम पांच बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। सरकार ने यह फैसला किसी भी तरह की हिंसक घटना की आशंका के मद्देनजर लिया है।

internet.jpg

Internet ban in 14 districts of Haryana again increased, services will remain closed till 5 pm on February 1

चंडीगढ़। तीनों कृषि कानूनों ( Farms Law ) को वापस लिए जाने की मांग को लेकर किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और 26 जनवरी की हिंसक घटना के बाद से केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकारें भी अलर्ट हैं। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने रविवार को 14 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने की अवधि एक बार फिर से बढ़ा दी है।

हरियाणा में अब 1 फरवरी शाम पांच बजे तक इंटरनेट सेवाएं ( Internet Service Suspend ) बंद रहेंगी। सरकार ने यह फैसला किसी भी तरह की हिंसक घटना की आशंका के मद्देनजर लिया है। चूंकि कल यानी सोमवार को संसद में केंद्रीय बजट पेश होने वाला है और किसानों द्वारा किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे और किसी भी तरह से शांति एवं कानून-व्यवस्था बाधित न हो सके, इसको लेकर यह फैसला लिया है।

अंतरराष्ट्रीय सबमरीन केबल में आई खामी के कारण पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाओं का हुआ बुरा हाल

हरियाणा सरकार ने 14 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (टूजी, थ्रीजी, 4जी, सीडीएमए, जीपीआरएस), एसएमएस सेवाएं (केवल काफी संख्या में भेजे जाने वाले एसएमएस) और सभी डोंगल सेवाएं आदि स्थगित कर दी हैं

मुख्यमंत्री खट्टर ने इंटरनेट सेवा बंद करना बताया जरूरी

आपको बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिंसक घटना को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 26 जनवरी को हुई हिंसक घटनाओं के बाद राज्य में इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय किया गया है। खट्टर ने अंबाला में एक कार्यक्रम में कहा कि ऐसी स्थिति में अस्थायी समयावधि के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करना उपयुक्त हैं और चीजें सामान्य होते ही इन्हें बहाल कर दिया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0wcg

इन जिलों में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

सरकार ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है। गृह विभाग की तरफ से जारी बयान के अनुसार अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर जिलों में एक फरवरी शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, नए आदेश में यमुनानगर, पलवल, रेवाड़ी जिलों में इंटरनेट बंद करने की समयावधि नहीं बढ़ाई गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0u42
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो