scriptहरियाणा: अगले 24 घंटों के लिए और बाधित रहेगी इंटरनेट सेवा, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश | Internet service extended for 24 hours in three districts of Haryana | Patrika News

हरियाणा: अगले 24 घंटों के लिए और बाधित रहेगी इंटरनेट सेवा, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

Published: Jan 27, 2021 11:41:19 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर जिले में एहतियातन इंटरनेट और SMS सेवाएं कल शाम पांच बजे तक के लिए बंद कर दी गई है
 

Internet service extended for 24 hours in three districts of Haryana

Internet service extended for 24 hours in three districts of Haryana

नई दिल्ली। हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली में बुधवार को किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद बने हालात को देखते हुए हरियाणा सरकार ने अहम फैसला लिया है। दरअसल, सरकार ने राज्य के तीन जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक की समयावधि बढ़ाने का फैसला लिया है। ऐसे में राज्य में तीन जिलों सोनीपत, झज्जर और पलवल में 28 जनवरी की शाम 5 बजे तक इंटरनेट और SMS सेवाएं बाधित रहेंगी।

ट्रैक्टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस ने तैयार की हजार से अधिक लोगों की लिस्ट, नहीं बचेगा एक भी आरोपी

इसके लिए राज्य सरकार ने एक बयान भी जारी किया है जिसके अनुसार, 28 जनवरी की शाम 5 बजे तक पलवल, सोनीपत और झज्जर में इंटरनेट और SMS सेवाएं निलंबित रहेंगी। बता दें, हरियाणा के इन्हीं तीन जिलों में बुधवार को सोनीपत, झज्जर और पलवल में शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई थी। हरियाणा सरकार ने दिल्ली में किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद मंगलवार शाम इसकी घोषणा की थी।

हरियाणा के गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने बताया कि इन जिलों में शांति और लोक-व्यवस्था बनी रहे इसीलिए यह आदेश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में इस आदेश के दायरे में कॉल की सुविधा को छोड़कर इंटरनेट सेवा (2जी, 3जी, 4 जी, सीडीएमए, जीपीआरएस), एसएमएस सेवा (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क के जरिए प्रदान की जाने वाली डोंगल सेवा पर रोक रहेगी। साथ ही उन्होंने हरियाणा में सभी दूरसंचार प्रदाता कंपनियों से इसका पालन करने को कहा है।

Video: अटारी-वाघा बॉर्डर पर टूटी सालों पुरानी परंपरा, पाक रेंजर्स के साथ नहीं साझा की गई मिठाई

आदेश में कहा गया है, ‘‘उभरती स्थितियों के मद्देनजर यह आदेश लागू किया गया है। इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।’’ राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा की घटनाओं के बाद कानून और व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। हरियाणा के ये तीनों जिले राष्ट्रीय राजधानी के नजदीक हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yy7mx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो