scriptINX मीडिया केस में चिदंबरम को झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा | INX Media Case: Chidambaram Judicial Custody extended For 14 Days | Patrika News

INX मीडिया केस में चिदंबरम को झटका, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2019 11:08:23 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम राउज एवेन्यू अदालत से झटका
तीन अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे चिदंबरम

P chidambaram
नई दिल्ली। पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को कोर्ट से फिर झटका लगा है। अदालत ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। चिदंबरम अब तीन अक्टूबर तक तिहाड़ जेल में ही रहेंगे।जानकारी के मुताबिक दिल्ली का राउज एवेन्यू अदालत में चिदंबरम की याचिका पर हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत और 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।
इससे पहले सीबीआई ने अदालत से चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया। जिस पर चिदंबरम की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने की सीबीआई की अपील का विरोध किया। अब तीन अक्टूबर को फिर चिदंबरम मामले में सुनवाई होगी।
पढ़ें- तिहाड़ की उसी सेल में रहेंगे पी चिदंबरम जहां रहा था बेटा कार्ति

https://twitter.com/ANI/status/1174622821873377280?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1174605414953996288?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदंबरम ने जमानत के लिए 11 सितंबर को दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के सीबीआई अदालत के आदेश को भी चुनौती दी है। इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रहा है।
चिदंबरम का आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया मामला राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित है और जांच एजेंसी केंद्र के इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष दायर अपने आवेदनों में कहा कि इस मामले में तत्काल आपराधिक कार्रवाई एक दुर्भावनापूर्ण मामला है, जो राजनीतिक प्रतिशोध से पैदा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो