scriptInx Media Case: ED की गिरफ्तारी से पी चिदंबरम को राहत, सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई | Inx Media Case: P chidambaram supreme court Enforcement directorate C | Patrika News

Inx Media Case: ED की गिरफ्तारी से पी चिदंबरम को राहत, सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2019 05:28:50 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गुरुवार को सुनवाई जारी रखने का फैसला
दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका ठुकराई

Inx Media Case: ED की गिरफ्तारी से पी चिदंबरम को राहत, सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

Inx Media Case: ED की गिरफ्तारी से पी चिदंबरम को राहत, सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

नई दिल्ली। INX मीडिया केस में ED की गिरफ्तारी से चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को गुरुवार तक के लिए अंतरिम राहत दी है। गुरुवार को इस मामले की फिर सुनवाई होगी। फिलहला इस केस में पी चिदंबरम केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में हैं। चिदंबरम से पूछताछ चल रही है। सीबीआई ने 22 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार किया था।

ईडी के वकील तुषार मेहता ने चिदंबरम की रिमांड की मांग की । तुषार मेहता ने कहा कि चार्जशीट फाइल होने तक वह जांच रिपोर्ट चिदंबरम को नहीं दे सकते। ईडी ने कोर्ट से आग्रह किया वह सील बंद लिफाफे में दी गई रिपोर्ट को देख सकता है। प्रवर्तन निदेशालय ने सर्वोच्च अदालत से कहा कि INX मीडिया केस में मनी लॉन्ड्रिंग अब भी जारी है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, येचुरी को मिली जाने की मंजूरी

https://twitter.com/ANI/status/1166662682595840000?ref_src=twsrc%5Etfw

ED चिदंबरम से करना चाहती है पूछताछ

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने ईडी द्वारा जांच किए जा रहे मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अपनी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ के लिए रिमांड लेने की याचिका दे रखी है। हालांकि चिदंबरम के वकील ईडी की इस मांग का विरोध कर रहे हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को इस मामले की सुनवाई शाम तक चली थी। और शीर्ष अदालत ने इसे बुधवार को भी सुनने का फैसला किया था।

चिदंबरम के वकील ने दी ये दलील

इससे पहले मंगलवार को चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की किया कि आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से की गई पूछताछ का लिखित विवरण पेश करने का निर्देश दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो